SBI की इस सर्विस से पेंशनर्स को घर बैठे मिलेंगी ये सुविधाएं, देखें डिटेल्स…

नई दिल्ली. SBI ने पेंशनर्स के लिए एक खास वेबसाइट शुरू की है, SBI के सीनियर सिटिजन ग्राहक अब अपनी पेंशन से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं। इस वेबसाइट में पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, इसके बाद आप इसमें आसानी से लॉग इन करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यह वेबसाइट सीनियर सिटीजन के लिए पेंशन से जुड़े कई काम आसान बनाएगी। स्टेट बैंक ने ट्वीट इस वेबसाइट के बारे में जानकारी दी है।
स्टेट बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि इस वेबसाइट के जरिए यूजर्स एरियर कैलकुलेशन शीट डाउनलोड कर सकते हैं और पेंशन स्लिप या फॉर्म 16 भी डाउनलोड कर सकते हैं, इसके अलावा पेंशन प्रोफाइल डीटेल की जानकारी, आपके निवेश की जानकारी और लाइफ सर्टिफिकेट का स्टेटस भी इसी के जरिए चेक किया जा सकता है। बैंक में किए ट्रांजैक्शन की जानकारी भी इसी वेबसाइट के जरिए मिल जाएगी।
इस वेबसाइट पर रजिस्टर होने के बाद आपको कई तरह के लाभ मिलेंगे, जब भी आपके अकाउंट में पेंशन आएगी, उसकी जानकारी आपके फोन नंबर पर दी जाएगी, ब्रांच लाइफ सार्टिफिकेट की सुविधा भी मिलेगी और पेंशन स्लिप मेल के जरिए मिल जाएगी, इसके साथ ही स्टेट बैंक की किसी भी ब्रांच में आप अपना लाइफ सर्टिफिकेट सबमिट कर सकेंगे।



error: Content is protected !!