Press "Enter" to skip to content

कांग्रेस को जल्द मिलेगा रेगुलर अध्यक्ष ? 16 अक्टूबर को CWC की बैठक में संगठनात्मक चुनावों को मिल सकती है मंजूरी

नई दिल्ली. कांग्रेस कार्य समिति की बैठक 16 अक्टूबर को होने वाली है. इस बैठक में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, इस दौरान लंबे समय से की जा रही संगठनात्मक चुनावों को भी मंजूरी मिल सकती है. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस को अपना नियमित अध्यक्ष नहीं मिला है. अगस्त 2019 से सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं.
वहीं, कांग्रेस जी-23 नेताओं ने भी पार्टी में संगठनात्मक चुनावों का मुद्दा बार-बार उठाया है. केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने पहले ही मतदाताओं की सूची जमा कर दी है और एआइसीसी सदस्यों के लिए डिजिटल कार्ड तैयार किए गए हैं, जो पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में मतदान करेंगे.
हालांकि, G-23 ने एक नई मतदाता सूची की मांग की है. सीडब्ल्यूसी के पास नए अध्यक्ष को हटाने या नियुक्त करने की शक्ति होती है, लेकिन किसी भी बदलाव के लिए दो-तिहाई बहुमत की आवश्यकता होती है. कार्यसमिति ने 1998 में तत्कालीन पार्टी प्रमुख सीताराम केसरी को हटाने के बाद सोनिया गांधी को अध्यक्ष नियुक्त किया था.

READ ALSO-  छू लिया शिखर : मारुति की फैक्ट्री में काम करने वाले की बेटी बनी आईपीएस, आसान नहीं था यह मुकाम... ऐसा रहा IPS बनने का सफर...