नट्टू काका से लेकर अक्षरा तक, शो छोड़ने के बाद नहीं मिल पाया इन स्टार्स का रिप्लेसमेंट…

टीवी सीरियल्स में जो किरदार नजर आते हैं कई बार वे अपनी कुछ पर्सनल प्रॉब्लम या फिर शारीरिक समस्या के चलते शो छोड़ने के लिए मजबूर होते हैं। वह तो चले जाते हैं, लेकिन उनका यूं शो छोड़ना मैं कर्ज के लिए बहुत ही हानिकारक होता है। कई सीरियल्स में तो जो मेन और लीड किरदार होता है, वही जब शो छोड़ने की बात करता है तो मेकर्स के लिए बहुत ही बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाती है। मेकर्स ना ही उनका रिप्लेसमेंट के लिए किसी कास्ट को खोज पाते हैं और अगर किसी को कास्ट कर भी लिया जाए तो उसमें वह फिट नहीं बैठता और फिर शो फ्लॉप हो जाता है।
आइए आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बात करेंगे जिनके शो छोड़ने के बाद भी मेकर्स ने उनको रिप्लेस करने के लिए किसी दूसरे को कास्ट नहीं किया अभी तक बल्कि, एक तो उन्हे शो से हटाने के लिए या तो उन्हे मार दिया या फिर उनको लिप किरदार में ट्रांसफर कर दिया गया।
अगर सितारों की रिप्लेसमेंट की बात करें तो सबसे महत्वपूर्ण नाम जो सामने आता है, वह है “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में दयाबेन का किरदार निभाने वाली दिशा की। दिशा को शो तारक मेहता के उल्टा चश्मा को छोड़े हुए लगभग 4 साल होने को है। लेकिन अब तक उनके किरदार के लिए किसी और को कास्ट को नहीं लाया गया है। मेकर्स का कहना है कि इस शो के शुरुआत से जिस किरदार ने बखूबी से यह रोल निभाया है, उसकी जगह किसी और को देना बहुत ही मुश्किल भरी होगी। यह रोल बहुत ही टफ है। जिस वजह से मेकर्स अब तक दिशा के वापसी के इंतजार में हैं।
आज भी मेकर्स दिशा के लौट आने की इंतजार में इस शो को कभी दिशा की साइड तो कभी बैक प्रोफाइल से दिखाकर चला रहे हैं। लेकिन ना ही इस शो के मेकर्स ने और ना ही इस शो के फैंस ने दिशा की वापसी की उम्मीद को छोड़ा है। आज भी फैंस दिशा को वापसी के लिए गुजारिश करते हैं। दिशा वकानी की फैन पेज पर शेयर की गई तस्वीर के अपलोड होते ही यूजेस दिशा को मैसेज करके बार-बार लौटाने की गुजारिश कर रहे हैं। फैंस के साथ साथ तारक मेहता के मेकर्स को भी दिशा के वापसी का बेसब्री से इंतजार है । यही वजह है कि आज तक इस शो में दिशा के किरदार की भरपाई नहीं हो पाई।
इस शो के ही एक दूसरे कलाकार की बात करें तो हाल ही में नट्टू काका का किरदार निभाने वाले शख्स घनश्याम नायक का निधन होने पर शो के मेकर और फैंस को काफी हैरान है। नट्टू काका का किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक अक्टूबर महीने में कैंसर की लंबी लड़ाई से हार गए और इस दुनिया से चल बसे। नट्टू काका का चले जाना इस शो के लिए बहुत ही बड़ा लॉस है । इसके बाद से ही नटू काका के रिप्लेसमेंट की खबरें सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है। अनुमान लगाए जा रहे थे कि शो को नया नट्टू काका मिल गया है। हालांकि शो के प्रोड्यूसर आसित मोदी ने इस पर अपनी सफाई देते हुए कहा था कि फिलहाल, नट्टू काका किरदार का कोई रिप्लाई नहीं मिला है और ना ही इसका कोई ऑडिशन रखा गया है। 14 साल से जुड़े उनके रिप्लेसमेंट को मेकर्स टफ मानते हैं।
यह रिश्ता क्या कहलाता है की अक्षरा
अगर बात करें टीवी के सीरियल यह रिश्ता क्या कहलाता हैं कि जो कि काफी सालों से टीवी का नंबर वन शो रहा है । उसमें जब हिना खान ने इस शो को छोड़ने की बात की थी तब सभी हैरान रह गए थे। अक्षरा का किरदार निभाने वाली हिना खान को इस शो को छोड़ें कई साल बीत गए लेकिन मेकर्स ने उसका रिप्लेसमेंट के लिए किसी और को नहीं लाए बल्कि इसे लेकर नए व फ्रेश कास्ट पर फोकस शिफ्ट कर दिया गया है। अब अक्षरा की बेटी नायरा की बेटी का नाम अक्षरा रख दिया गया है, लेकिन आज भी हिना का किरदार अक्षरा शो में मौजूद है और इसे किसी भी आर्टिस्ट से रिप्लेस नहीं किया गया है।



error: Content is protected !!