Press "Enter" to skip to content

फिल्मी सेलिब्रिटीज की शादी : कोई अपने पति की पहली शादी में थी 11 साल की, तो कोई महज 1 साल की, आज है उनकी पत्नियां… जानिए…

प्यार के बारे में एक कहावत प्रसिद्ध है कि प्यार अंधा होता है और कहा जाता है कि प्यार किया नहीं जाता, बस प्यार हो जाता है और कोई अगर प्रेम में पड़ जाता है तो वह किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार होता है. प्यार करने वाला इंसान कभी भी सामने वाले का रंग रूप, धर्म, जाति और उम्र नहीं देखता. यह मामला तो दिल से दिल का रहता है.
अपने आसपास ऐसे कई लोगों को देखते हैं, जो मिलना चाहते हुए भी प्रेम में पढ़कर एक दूसरे से शादी कर लेते हैं. बॉलीवुड गलियारों में तो हम ऐसा अक्सर देखते रहते हैं. ऐसी बहुत सारी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने से बहुत बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ विवाह आगे बढ़ाया है. इस खबर के माध्यम से हम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने पति की पहली शादी के समय बहुत कम उम्र की थी… आइए जानते हैं…
करीना कपूर
सबसे पहला नाम करीना कपूर खान का होता है अगर बात करें तो अपने पति सैफ अली खान की शादी के दौरान 12 साल की थी. ध्यान देने वाली बात यह है कि सैफ अली खान ने पहले अमृता राव से शादी की थी और कुछ सालों बाद दोनों ने तलाक ले लिया था. इन दोनों के फिलहाल दो बच्चे हैं.
हेमा मालिनी
बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है. हेमा मालिनी ने साल 1979 में धर्मेंद्र से शादी की थी. धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म अपनाकर हेमा मालिनी के साथ दूसरी शादी रचाई थी. जानकारी के लिए आपको बता दें कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर थी जिनके साथ उनका विवाह 1954 में हुआ था उस दौरान हेमा मालिनी 6 वर्ष की थी आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने अपनी पत्नी प्रकाश कौर को बिना तलाक दिए ही हेमा मालिनी से शादी कर ली थी.
शबाना आजमी
गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा शबाना आजमी ने 1984 को बॉलीवुड के जाने माने लेखक जावेद अख्तर संग सात फेरे लिए थे. यह जावेद अख्तर की दूसरी शादी थी. जावेद अख्तर ने अपनी पहली शादी 1972 में की थी. जानकारी के लिए आपको बता दें कि शबाना आजमी, जावेद अख्तर से 5 साल छोटी हैं.
परवीन दोसांज
आपको बता दें कि परवीन दोसांज कबीर बेदी की चौथी पत्नी हैं. कबीर बेदी ने साल 1969 में पहली शादी प्रोतिमा बेदी से की थी. इसके बाद कबीर बेदी ने तीन और शादियां की थी. जब कबीर बेदी की पहली शादी हुई थी तो उस दौरान परवीन दोसांज की उम्र महज 6 साल की थी. परवीन दोसांज का जन्म 1975 में हुआ था.
लीला चंदावरकर
गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा लीना चंदावरकर ने गायक किशोर कुमार से शादी कर उनकी चौथी पत्नी बनीं थीं. आपको बता दें कि बॉलीवुड बॉलीवुड के जाने-माने गायक किशोर कुमार ने अपने जीवन में कुल चार शादियां रचाई थीं. उन्होंने पहली शादी 1951 में रुमा गुहा ठाकुरता के साथ की थी. इसके बाद 1960 में उन्होंने मधुबाला से दूसरी शादी की.

READ ALSO-  बेहद स्मार्ट और हैंडसम दिखते हैं बॉबी देओल के बेटे आर्यमन देओल, धर्मेन्द्र से होती हैं लुक्स की तुलना