Press "Enter" to skip to content

ये हैं साउथ के 15 सबसे अमीर अभिनेता, इनमें से कुछ की संपत्ति बॉलीवुड दिग्गजों से भी ज्यादा है…

भारतीय सिनेमा प्रेमियों ने अपने प्रिय अभिनेताओं को इतना स्नेह दिया कि आज वे इसी स्नेह की वजह से सम्मानित भी हैं और अमीर भी. हिंदी सिनेमा की बात करें तो यहां एक से एक ऐसे अभिनेता भरे पड़े हैं, जिनके पास अथाह संपत्ति है. शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार जैसे अभिनेताओं के पास हजारों करोड़ की संपत्ति है. जितना इनके प्रशंसक इन्हें चाहते हैं, उतनी ही बड़ी पेमेंट इन्हें हर फिल्म के लिए मिलती है. आपमें से बहुत से लोग हिंदी सिनेमा के सबसे अमीर अभिनेताओं के बारे में जानते होंगे, लेकिन हम आज बात करेंगे साउथ यानी दक्षिण भारतीय सिनेमा के सबसे अमीर अभिनेताओं की.
इस इंडस्ट्री में भी ऐसे ऐसे अभिनेता हैं, जिनकी संपत्ति का आंकड़ा कहीं से भी हिंदी सिनेमा के अभिनेताओं से कम नहीं है. तो चलिए जानते हैं, साउथ एक्टर के पास कितनी संपत्ति है…

1. नागार्जुन

नागार्जुन उन अभिनेताओं में से हैं जिन्होंने हिंदी की भी कुछ फिल्में कर अपने अभिनय का जादू दिखाया है. इसके अलावा उनकी साउथ की फिल्मों के हिंदी डब वर्जन को भी हिंदी सिनेमा के दर्शकों ने खूब पसंद किया. बीते 35 सालों से हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं की 100 से अधिक फ़िल्मों में काम कर चुके नागार्जुन को साउथ का सबसे अमीर अभिनेता माना जाता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक महानायक अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति 2800 करोड़ है तो वहीं नागार्जुन करीब 3000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

2. चिरंजीवी

नागार्जुन की तरह चिरंजीवी ने भी कई हिंदी फिल्मों में काम किया है. उन्हें साउथ फिल्मों का मेगास्टार कहा जाता है. चिरंजीवी को साउथ के लोग रजनीकांत और कमल हासन के जितना ही स्नेह और सम्मान देते हैं. अपनी 150वीं फ़िल्म के लिए 27 करोड़ रुपये की चार्ज करने वाले चिरंजीवी की कुल संपत्ति करीब 1500 करोड़ है. 150 करोड़ से लेकर 100 करोड़ तक की कीमत वाले बंगलों के मालिक चिरंजीवी के पास लगभग 10 लग्जरी गाड़ियां हैं.

READ ALSO-  राजधानी रायपुर में नाइट कर्फ्यू समाप्त, रात 12 बजे तक खुलें रहेंगे रेस्टोरेंट और होटल, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

3. रजनीकांत

माना जाता है कि दक्षिण भारत सिनेमा के भगवान कहे जाने वाले सुपरस्टार रजनीकांत की कुल संपत्ति 400 करोड़ रुपये तक होगी. इसके अलावा वह वह हर साल लाखों रुपये दान में देते हैं. भले ही दुनिया राजनीकांत को एक दक्षिण अभिनेता के रूप में जानती है लेकिन वह जन्म से एक मराठी हैं. महाराष्ट्रीयन मराठा हेन्द्रे पाटील मराठा समाज के परिवार में जन्मे रजनीकांत का पुरा नाम शिवाजीराव गायकवाड है.

4. जूनियर एन टी आर

जूनियर नंदमुरारी तारका रामा राव साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना है लेकिन लोग उन्हें एन. टी. आर जूनियर के नाम से जानते हैं. साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े घराने से ताल्लुक रखने वाले इस अभिनेता के दादा और पिता भी साउथ के बड़े स्टार माने जाते थे. इनके दादा एनटीआर राम राव आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. करीब 2700 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के मालिक जूनियर एनटीआर दक्षिण सिनेमा के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं.

5. कमल हासन

कमल हासन उन अभिनेताओं में से हैं जो किसी भी परिचय के मोहताज नहीं होते. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साउथ के अलावा हिंदी की कई सुपरहिट फिल्में कर चुके कमल हासन की कुल संपत्ति 700 करोड़ रुपये से ज्यादा है. वह कमल हासन ही थे जो पहले ऐसे भारतीय अभिनेता बने थे जिन्होंने साल 1994 में फीस के रूप में एक करोड़ रुपये लिए थे.

6. राम चरण

अपने पिता चिरंजीवी के नक्शे कदम पर चलते हुए राम चरण भी फिल्मों में धमाल मचा रहे हैं. उन्होंने ने भी हिंदी सिनेमा में अपना भाग्य आजमाने की कोशिश की लेकिन वह हिंदी से ज्यादा साउथ सिनेमा में ही कामयाब रहे. उन्हें साउथ सिनेमा का यूथ आइकन माना जाता है. मेगास्टार चिरंजीवी के बेटे और सुपरस्टार पवन कल्याण के भतीजे राम चरण की कुल संपत्ति करीब 2800 करोड़ रुपये बताई जाती है.

READ ALSO-  बंजर ज़मीन को उपजाऊ बनाने वाले 70 वर्षीय 'टनल मैन' को किया जाएगा पद्मश्री से सम्मानित

7. विजय

साउथ सिनेमा में अपने प्रशंसकों के बीच थलापति के नाम से प्रचलित अभिनेता विजय को दक्षिण फिल्म उद्योग का सबसे बड़ा एक्शन कलाकार माना जाता है. विजय उन अभिनेताओं में से हैं जिनके पास अपना खुद का ऐसा फैन बेस होता है जो अपने प्रिय अभिनेता के लिए मरने मारने पर उतारू हो जाता है. थूपपाकी और थेरी जैसी कई सुपरहिट फिल्में करने वाले थलापति विजय की कुल संपत्ति 410 करोड़ रूपये है.

8. नंदामुरी बालकृष्ण

नंदामुरी बालकृष्ण का कद साउथ सिनेमा में कहीं से भी चिरंजीवी या नागार्जुन से कम नहीं है. उन्हें भी इस इंडस्ट्री का मेगास्टार माना जाता है. तमिल, तेलुगु और कन्नड़ जैसी भाषाओं की 100 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके बालकृष्ण फ़िलहाल लगभग 800 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

9. अल्लु अर्जुन

हिंदी पट्टी के जिन लोगों ने कुछ सालों पहले ही साउथ की फिल्में देखना शुरू किया है उन्हें भी अल्लू अर्जुन की फिल्मों  का इस तरह से बेसब्री से इंतजार रहता है जैसे हिंदी के किसी सुपरस्टार की फिल्म का. यही वजह है कि वह आज के समय में साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे स्टार्स में से एक हैं. माना जाता है कि अल्लू अर्जुन लगभग 350 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

10. प्रभास

उप्पलपति वेंकटेश सूर्यनारायण प्रभास राजु लोगों के बीच प्रभास नाम से जाने जाते हैं. फिल्म बाहुबली में शानदार प्रदर्शन के बाद प्रभास हर तरह की फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम बन चुके हैं. उन्होंने 2019 में एक्शन फ़िल्म ‘साहो’ के द्वारा बॉलीवुड में डेब्यू किया. प्रभास की कुल संपत्ति करीब 200 करोड़ रुपये है.

11. महेश बाबू

महेश बाबू को साउथ सिनेमा का सबसे हैंडसम अभिनेता माना जाता है. अपने एक्शन और लुक की वजह से ही वह साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे स्टार्स में से एक हैं. अपनी एक फ़िल्म के लिए 22 से 25 करोड़ रुपये की फ़ीस लेने वाले महेश बाबू लगभग 350 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

READ ALSO-  तारक मेहता... की बबीता जी ने शेयर की अपनी थ्रोबैक तस्वीरें, एक्ट्रेस का ट्रांसफॉर्मेशन देख जेठालाला और टप्पू को लगेगा तगड़ा शॉक

12. अजीत कुमार

एक तरफ जहां देश के करोड़ों लोग अपने सफेद दाढ़ी और बाल को काला करने के लिए हेयर डाई का प्रयोग करते हैं वहीं अजीत कुमार ने इस सफेद दाढ़ी और बालों को फैशन में ला दिया है. वह अपनी इसी लुक के लिए जाने जाते हैं. बिना किसी गॉडफादर के अपने दम पर इंडस्ट्री में नाम बनाने वाले अजीत की कुल संपत्ति लगभग 250 करोड़ रुपये है.

13. सूर्या

हाल ही में जी भीम फिल्म की लोकप्रियता से चर्चा में आने वाले सूर्या अपने इस फिल्म से पहले भी साउथ सिनेमा का एक चर्चित नाम रहे हैं. सूर्या द्वारा अभिनीत सिंघम जैसी फिल्मों को बॉलीवुड तक ने कॉपी किया है. सूर्या की कुल संपत्ति लगभग 200 करोड़ रुपये है.

14. पवन कल्याण

टॉलीवुड के सुपरस्टार पवन कल्याण चिरंजीवी के भाई हैं. उन्होंने थोली प्रेमा, गोपाल गोपाला जैसे सुपरहिट फिल्मों से खूब नाम कमाया. उनकी कुल संपत्ति करीब 285 करोड़ है.

15. धनुष

धनुष साउथ फिल्मों के साथ साथ हिंदी फिल्मों में भी अपनी अच्छी पहचान बना चुके हैं. सुपरस्टार राजनीकांत के दामाद धनुष के बारे में कहा जाता है कि वह मात्र 10वीं पास हैं इसके बावजूद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाई और आज ऐश ओ आराम की ज़िंदगी जी रहे हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में पहले रांझणा और अब अतरंगी रे जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों को खूब प्रभावित किया. माना जाता है कि धनुष की कुल संपत्ति लगभग 145 करोड़ रुपये है. फोर्ब्स के अनुसार वर्ष 2019 में धनुष ने 31.75 करोड़ की कमाई की थी. इसके बाद वह एक साल में सबसे अधिक कमाई करने वाले 100 सलिब्रेटियों की सूची में शामिल हुए थे.