Press "Enter" to skip to content

इस भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर ने यूएसए में क्रिकेट खेलने के लिए क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास…

नई दिल्ली. बाएं हाथ के स्पिनर बिपुल शर्मा ने क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। बिपुल ने आइपीएल में भी खेला था और 33 मैचों में कुल 17 विकेट लिए थे। अपने संन्यास की घोषणा उन्होंने इंस्टाग्राम के माध्यम से किया। उन्होंने कहा कि वो पिछले 25 साल के क्रिकेट खेल रहे हैं और अब समय आ गया है कि वो अपने क्रिकेट करियर को विराट दे दें। बिपुल ने कहा कि क्रिकेट के खेल में उनकी यात्रा काफी अच्छी रही और उन्होंने अपने परिवार को उनका साथ देने के लिए धन्यवाद कहा। वहीं उन्होंने अपने कोचों व शुभचिंतकों का भी धन्यवाद अदा किया।

READ ALSO-  ICC woman T20 rankings : महिला टी20 रैंकिंग में शेफाली वर्मा पहले पायदान में पहुंची, स्मृति मंधाना को एक स्थान का नुकसान... विस्तार से पढ़िए...

बिपुल शर्मा ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए), हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के साथ-साथ सिक्किम क्रिकेट एसोसिएशन को भी उनके समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। इसके अलावा उन्होंने आइपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) फ्रेंचाइजी का भी धन्यवाद अदा किया। बिपुल शर्मा ने कहा कि वह अब अपने जीवन के अगले चरण में आगे बढ़ रहे हैं। वो अब अपने बच्चों के साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं और यूएसए में क्रिकेट खेलना चाहते हैं। शर्मा ने क्रिकेट के खेल को उसके जीवन में दी गई हर चीज के लिए धन्यवाद देते हुए समाप्त किया।

READ ALSO-  IND vs SA ODI: पहले वनडे में मिली हार के बाद KL RAHUL ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

बिपुल शर्मा ने अपने करियर में 59 प्रथम श्रेणी मैच और 96 लिस्ट ए मैच भी खेले जबकि उन्होंने अपने प्रथम श्रेणी करियर में 126 विकेट झटके। वहीं बाएं हाथ के स्पिनर ने लिस्ट ए क्रिकेट में 96 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। वहीं उन्होंने ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 3012 रन बनाए, जबकि खेल के लिस्ट ए प्रारूप में 1620 रन बनाए।