Press "Enter" to skip to content

CISF Recruitment 2022 : हेड कॉन्स्टेबल की कुल 249 वैकेंसी, 12वीं पास को 81100 रुपये तक सैलरी… पढ़िए…

CISF Recruitment 2022 : सेंट्रल इंडस्ट्रीयल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने हेड कॉन्स्टेबल जीडी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवारों का चयन खेल प्रतियोगिताओं में उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

सीआईएसएफ हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 249 रिक्तियां भरी जाएंगी। पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को सीआईएसएफ हेड कॉन्स्टेबल जीडी पद पर आवश्यकता के अनुसार भारतीय क्षेत्र और विदेशों में कहीं भी नियुक्त किया जा सकता है।

READ ALSO-  कोरोना की तीसरी लहर में लापरवाही पड़ रही भारी, वैक्सीन नहीं लगवाने वाले 85% संक्रमितों की हुई मौत, डेथ ऑडिट कमेटी की जांच में हुआ खुलासा

महिला उम्मीदवारों के लिए – 68 पद
पुरुष उम्मीदवारों के लिए – 181 पद

कुल खाली पदों की संख्या – 249

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों ने राज्य / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल और एथलेटिक्स में प्रतिनिधित्व किया होना चाहिए।

 

CISF हेड कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 आयु सीमा (Age Limit)
उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त, 2021 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष तक ही होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

READ ALSO-  टाटा स्काई ने बदला अपना नाम, जानिए 2004 से अब तक कैसे बदलती गई कंपनी

कैसे मिलेगी हेड कॉन्स्टेबल की नौकरी ?

योग्य आवेदकों का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, ट्रायल टेस्ट और प्रोफिसिएंसी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

इतनी मिलेगी सैलरी?

CISF Head Constable पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-4 के अनुसार 25500 रुपये से 81100 रुपये तक सैलरी और लागू भत्तों का लाभ मिलेगा।