भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में पहली बार कमाई के मामले में Tollywood टॉप पर, बॉलीवुड औंधे मुंह गिरा

टॉलीवुड इंडस्ट्री ने बीते साल कई सुपरहिट फिल्में दी। यही वजह है कि साउथ इंडियन फिल्मों की लोकप्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है और इसी क्रम को जारी रखते हुए बीते दिनों रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की फ़िल्म ‘पुष्पा’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया कीर्तिमान रचा।



बता दें कि अल्लू अर्जुनस्टारर फ़िल्म पुष्पा वर्ल्ड वाइड स्तर पर लोगो की पहली पसंद बनी रही और इस फ़िल्म ने कमाई का एक नया मुक़ाम बनाया। वहीं मालूम हो कि टॉलीवुड की बढ़ती इसी लोकप्रियता ने टॉलीवुड इंड्रस्टी को नम्बर वन पोजिशन पर पहुँचा दिया है और बीते साल 2021 में इंडस्ट्री ने कुल 1300 करोड़ रुपये की कमाई की है।

वही बता दें कि कमाई के मामले में कॉलीवुड इंडस्ट्री भी दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। कॉलीवुड में धनुष स्टारर असुरन, कर्णन, मास्टर और जय भीम जैसी सुपरहिट फिल्मों को 2021 में जमकर दर्शकों का प्यार और स्नेह मिला।

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि देश की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री तीसरे पायदान पर खिसक गई है और प्राप्त जानकारी के अनुसार साल 2021 में बॉलीवुड ने सिर्फ 700 करोड़ रुपये की कमाई की है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि साल 2021 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए उतना अच्छा नहीं रहा। जितना धमाल टॉलीवुड और कॉलीवुड इंडस्ट्री ने मचाया है।

बात बॉलीवुड इंडस्ट्री के फ़िल्मों की करें तो सूर्यवंशी फ़िल्म को दर्शकों का थोड़ा प्यार 2021 में मिला, लेकिन कबीर अर्जुन द्वारा निर्देशित फिल्म 83 को दर्शकों का रिस्पांस नहीं मिला। वही ‘पुष्पा द राइज’ अभी तक 300 करोड़ की कमाई करके दर्शकों की पसंद बनती जा रही है। वैसे देखा जाए तो हिन्दी सिनेमा पिछले कुछ समय से टॉलीवुड फिल्मों का रीमेक कर रहा है जिससे यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि टॉलीवुड को यह ताज उसकी लोकप्रियता की बदौलत ही हासिल हुआ है।

वहीं आख़िर में हम आपको बताते चलें कि, अल्लू अर्जुन स्टारर फिल्म पुष्पा को सुकुमार  ने डायरेक्ट किया है और इस फिल्म ने 300 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया है।

error: Content is protected !!