Press "Enter" to skip to content

जांजगीर. जैजैपुर विधायक केशव चन्द्रा के नेतृत्व में सरपंचों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा, ग्राम पंचायतों को 50 लाख रुपये से नीचे के निर्माण कार्यों में कार्य एजेंसी बनाने की मांग

जांजगीर-चाम्पा. जैजैपुर विधायक केशव चन्द्रा के नेतृत्व में जिले के सरपंचों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है और ग्राम पंचायतों को 50 लाख रुपये से नीचे के निर्माण कार्यों में कार्य एजेंसी बनाने की मांग की है.विधायक केशव चन्द्रा का कहना है कि मुख्यमन्त्री के द्वारा पंचायतों को 20 लाख से 50 लाख तक के कार्य के लिए ग्राम पंचायतों को निर्माण एजेंसी बनाने की घोषणा की गई है, लेकिन जिले में खनिज न्यास निधि यानी डीएमएफ से स्वीकृत कार्यों में ग्राम पंचायतों को निर्माण एजेंसी नहीं बनाया जा रहा है और 50 लाख से कम की लागत के निर्माण कार्यों को भी निविदा मंगाकर ठेकेदारों से कराया जा रहा है.

READ ALSO-  जांजगीर. डभरा में एक शख्स की लाश मिली, मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव का कराया पोस्टमार्टम, जांच जारी

इससे ग्राम पंचायत, अपने अधिकार से वंचित हो रहे हैं. साथ ही, ग्राम पंचायतों में ठेकेदार द्वारा कार्य कराने से मनमानी की जा रही है और गुणवत्ता से कार्य भी नहीं हो रहे हैं. ऐसे में 50 लाख से नीचे तक डीएमएफ के कार्यों में भी ग्राम पंचायतों को निर्णाण एजेंसी बनाने की मांग उठी है और ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में कलेक्टोरेट पहुंचे थे.