इसी महीने हो सकता है भारतीय टीम के नए टेस्ट कप्तान के नाम का ऐलान, चयनकर्ताओं लेंगे फैसला, इन खिलाड़ियों के नाम पर हो सकता है विचार…

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान के नाम पर चर्चा शुरू हो चुकी है। साउथ अफ्रीका में खेली गई टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने इस फार्मेट की कप्तानी को छोड़ने की घोषणा कर दी।



अब उनकी जगह पर इस फार्मेट का नया कप्तान कौन होगा इसको लेकर तीन नाम सामने आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के बाद चयनकर्ता कप्तान के नाम की घोषणा कर सकते हैं।

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में नए टेस्ट कप्तान के साथ उतरने वाली है। विराट को टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद अब इस बात पर चर्चा हो रही है कि क्या रोहित शर्मा को ही चयनकर्ता टेस्ट की कप्तानी देंगे या फिर किसी और को यह जिम्मेदारी दी जाएगी।

वैसे टेस्ट कप्तान बनने की रेस में रोहित के अलावा केएल राहुल का नाम सबसे आगे चल रहा है। दिग्गज मानते हैं और बीसीसीआइ से भीतर से निकलकर आ रही खबरों के मुतबिक, राहुल को इस फार्मेट की कमान दी जा सकती है। वैसे युवराज सिंह ने रिषभ पंत का नाम सुझाया है, जबकि अनुभवी आर. आश्विन के नाम पर भी कुछ दिग्गजों ने विचार करने की बात कही है।

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के लौटने के बाद अपने घर पर श्रीलंका की मेजबानी करनी है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। पड़ोसी देश के दौरे पर आने से पहले ही भारतीय टीम को अपना नया टेस्ट कप्तान मिल जाने की उम्मीद की जा रही है। 25 फरवरी से 1 मार्च के बीच बेंगलुरू में पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। 5 से 9 मार्च के बीच मोहाली में दोनों टीमों को बीच दूसरी टेस्ट मैच खेला जाएगा।

पिछले साल यूएई में हुए आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले विराट ने इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी, जबकि साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से ठीक पहले चयनकर्ताओं ने उनको वनडे टीम की कप्तानी से हटाने का फैसला लिया। तीन मैचों की सीरीज के खत्म होने के बाद उन्होंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी। रोहित इस वक्त टी20 और वनडे में टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे हैं।

error: Content is protected !!