IPL 2022: सबसे ज्यादा बार आईपीएल में शून्य पर आउट हुए ये 6 खिलाड़ी, रोहित शर्मा के नाम भी अनचाहा रिकॉर्ड; इस टीम ने हारे सर्वाधिक मैच

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का काउंटडाउन शुरू हो गया है अब सिर्फ तीन दिन शेष हैं। इससे पहले लगातार कई पुराने और नए आंकड़े सामने आ रहे हैं। उन्हीं में से आज हम बात करेंगे ऐसे रिकॉर्ड की जो कोई भी खिलाड़ी या कोई भी टीम अपने नाम नहीं बनाना चाहेंगे। ऐसे अनचाहे रिकॉर्ड में से एक है सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों का नाम और दूसरा है सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमें।



सबसे ज्यादा आईपीएल में बिना खाता खोले आउट होने की बात करें तो इस सूची में छह खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इसमें से एक ऐसा नाम है उस खिलाड़ी का जिसने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बनाया। जी हां, रोहित शर्मा भी ऐसे ही खिलाड़ी हैं जो सर्वाधिक बार शून्य पर आउट हुए।

ये हैं सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

रोहित शर्मा (13)

अंबाती रायडू (13)

अजिंक्य रहाणे (13)

पार्थिव पटेल (13)

हरभजन सिंह (13)

पीयूष चावला (13)

गौतम गंभीर (12)

दिनेश कार्तिक (12)

मंदीप सिंह (12)

मनीष पांडे (12)

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम

आईपीएल के इतिहास पर नजर डालें तो सिर्फ तीन ही ऐसी टीमें हैं जिन्होंने 100 से अधिक मैचों में जीत दर्ज की है। चेन्नई सुपर किंग्स (117), मुंबई इंडियंस (125) और कोलकाता नाइट राइडर्स (107) हैं वह टीमें। लेकिन क्या आपको पता है कि तीन ही टीमें ऐसी भी हैं जो 100 से अधिक मैच हारी हैं। आइए एक-एक करके नजर डालते हैं उन टीमों के कुल मैच, हार और जीत के आंकड़ों पर:-

दिल्ली कैपिटल्स– दिल्ली कैपिटल्स को पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से भी जाना जाता था। इस टीम ने कुल 210 मैच खेले हैं जिसमें से 93 में उसे जीत मिली है 111 में हार का स्वाद चखना पड़ा है। यह टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है।

पंजाब किंग्स– किंग्स इलेवन पंजाब का नाम पिछले सीजन से पंजाब किंग्स हो गया है। प्रीति जिंटा की टीम ने अभी तक 204 आईपीएल मैच खेले हैं। जिसमें से 91 में उसे जीत मिली है और 109 में हार का सामना करना पड़ा है। अभी तक एक बार भी यह टीम आईपीएल चैंपियन नहीं बन पाई है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर– आईपीएल इतिहास में इस टीम को चोकर का दर्जा दिया गया है। यह टीम एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई। दो बार इस टीम ने फाइनल खेला लेकिन जीत नहीं मिल पाई। आरसीबी ने अभी तक कुल 211 मैच खेले हैं जिसमें से 98 में उसे जीत मिली है और 106 में हार का सामना करना पड़ा है।

error: Content is protected !!