Murder Lover Arrest : प्रेमी ही निकला 12 साल की लड़की का कातिल, जघन्य और शातिर तरीके से दिया था वारदात को अंजाम, जैजैपुर क्षेत्र के चोरभट्ठी गांव का मामला, SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने की प्रेस कांफ्रेंस… विस्तार से पढ़िए…

जांजगीर-चाम्पा. जैजैपुर थाना क्षेत्र के चोरभट्ठी गांव में 12 साल की लड़की की हत्या के मामले में प्रेमी युवक ही आरोपी निकला है. पुलिस ने आरोपी प्रेमी जवाहर चन्द्रा को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. आरोपी प्रेमी ने गला दबाकर हत्या की थी और उससे पहले लड़की से सम्बन्ध बनाया था. आरोपी प्रेमी ने लड़की से सुसाइड नोट भी लिखवाया था और शातिर तरीके से घटना को अंजाम देते हुए शव को तालाब में फेंक दिया था. आरोपी प्रेमी ने घटना के लिए पूरी प्लानिंग की थी और वारदात के वक्त नशे में भी था.एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने जांजगीर में प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि 3 मार्च को 2 दिन से लापता 12 साल की लड़की नीता चन्द्रा की लाश मिली थी. घटना के बाद मौके पर भीड़ जुट गई थी. घटना की गम्भीरता को देखते हुए एसपी, एडिशनल एसपी मौके पर पहुंचे थे. लड़की की जेब से सुसाईट भी मिला था.दूसरे दिन 4 मार्च को 3 डॉक्टरों की टीम से वीडियोग्राफी कराकर पोस्टमार्टम कराया था. मामले में प्रेमी जवाहर चन्द्रा की संलिप्तता के बाद उसे 3 मार्च को ही हिरासत में ले लिया गया था और उससे पूछताछ के बाद अन्य संदेहियों से भी पुलिस ने पूछताछ की थी.



पीएम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने और लड़की से दुष्कर्म की बात सामने आने के बाद आरोपी प्रेमी जवाहर चन्द्रा को गिरफ्तार किया गया है.

सुसाइड नोट को लेकर एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना के कुछ दिन पहले लड़की की मां को प्रेम प्रसंग के बारे में पता चला तो घर में आपत्ति की गई और लड़के के द्वारा मोबाइल को ले लिया गया था. लड़की के द्वारा लड़के को शादी के लिए दबाव बना थी, लेकिन प्रेमी इसलिए शादी से बच रहा था कि लड़की नाबालिग थी. 28 फरवरी की रात प्रेमी जवाहर चन्द्रा ने लड़की को बुलाया और बाइक में बिठाकर सुनसान जगह ले गया. यहां उसने प्लानिंग के साथ लड़की से सुसाइड नोट लिखवाया. फिर लड़की से सम्बन्ध बनाया और फिर जघन्य तरीके से गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद लड़की के शव को तालाब में फेंक दिया था.

एसपी ने कहा, मामले में जांच जारी, स्वैब को जांच के लिए भेजा गया
घटना की परिस्थिति के बाद लड़की से गैंगरेप होने की भी चर्चा है. इसे लेकर एसपी ने डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा है कि मामले में जांच जारी है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या और दुष्कर्म की बात स्पष्ट तौर पर सामने आई है. सामूहिक दुष्कर्म को लेकर स्वैब को जांच के लिए भेजा गया है. जांच में सामूहिक दुष्कर्म की बातें सामने आएगी तो उसके आधार पर जांच कर आगे कार्रवाई की जाएगी.

 

खुद को बचाने आरोपी प्रेमी ने की थी बड़ी प्लांनिग

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि आरोपी को पोक्सो एक्ट की जानकारी थी. यह भी जानता था, नाबालिग लड़की से शादी करने पर उस पर केस दर्ज हो जाएगा. शादी के लिए लड़की दबाव बना रही थी तो उसने वारदात को अंजाम देने के पहले सुसाइड नोट लिखवाया, ताकि पुलिस को भ्रमित कर सके. सुसाइड नोट में लड़की से लिखवाया था कि पुलिस उसके घरवाले या किसी को परेशान ना करे. शातिर आरोपी ने साक्ष्य मिटाने और खुद को बचाने प्लानिंग की, मोबाइल से रिकार्डिंग कॉल को डिलीट कर दिया था और उसे लगता था कि 2-3 दिन बाद लाश मिलने पर कोई साक्ष्य नहीं मिलेगा, लेकिन मेडिकल जांच में आरोपी प्रेमी की सभी करतूत की पोल खुल गई और जघन्य हत्या का खुलासा हो गया. पीएम रिपोर्ट में गला दबाने, दुष्कर्म करने की बात सामने आई है. परिजन और ग्रामीणों ने उस पर शक किया था, जिसके वह भागने की फिराक में था और मोबाइल को बंद कर दिया था. उधर, घटनास्थल पर एसपी के पहुंचने के बाद जैजैपुर पुलिस ने तत्परता दिखाई और प्रेमी जवाहर चन्द्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो संगीन वारदात से परदा हट गया.

error: Content is protected !!