Press "Enter" to skip to content

Andrew Symonds Death: जब एंड्रयू साइमंड्स की….जिंदगी में IPL से मिली…बेशुमार दौलत ने बोया जहर, जिगरी यार….ही बन बैठा था दुश्मन….पढिए

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का शनिवार रात एक कार एक्सीडेंट (Car Accident) में निधन हो गया। इस हादसे से क्रिकेट वर्ल्ड सदमे में है। महज 46 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले साइमंड्स को हमेशा इस बात का मलाल रहा कि कभी उनके करीबी मित्र रहे माइकल क्लार्क से उनका रिश्ता बिगड़ गया था। यारी टूट गई थी और इसकी वजह कोई झगड़ा नहीं, बल्कि IPL में मिले पैसे थे।

मौत से कुछ ही दिन पहले साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने बताया था कि किस तरह उनका दोस्त कप्तान बनने के बाद बदल गया था और जब उन्हें आईपीएल में बेशुमार दौलत मिली तो रिश्ते भी टूट गए। एक समय आया जब टीम के अंतरिम कप्तान माइकल क्लार्क ने टीम मीटिंग को छोड़कर फिशिंग करने की वजह से साइमंड्स को टीम से बाहर कर दिया था।

READ ALSO-  दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी ये स्टार प्लेयर बने....पूरी लिस्ट देखिए

2015 में ऑलराउंडर साइमंड्स ने क्लार्क की जमकर आलोचना की थी। जिसके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने आरोप लगाया कि साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के वनडे मैच के दौरान नशे में घुत होकर आए थे। अब ‘द ब्रेट ली पॉडकास्ट’ (The Brett Lee Podcast) पर एंड्रयू साइमंड्स ने अपने और क्लार्क के रिश्ते पर बात की।

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा था- आईपीएल (IPL) के पहले सीजन की नीलामी में बड़ी राशि (IPL Money) मिलने के बाद क्लार्क उनसे जलने लगे थे। उन्होंने कहा था, ‘जब क्लार्क टीम में आए थे तो मैं उसके साथ काफी बल्लेबाजी करता था। इसलिए मैंने उनका पूरा ख्याल रखा।

READ ALSO-  IPL 2022: ये खिलाड़ी बना एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर, हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा

इससे हम करीब आ गए। मैथ्यू हेडन ने मुझसे कहा था कि जब आईपीएल शुरू हुआ, मुझे आईपीएल में खेलने के लिए काफी पैसा मिला। क्लार्क को इससे जलन होने लगी और यह हमारे रिश्ते के बीच में आ गया।’

साइमंड्स ने आगे कहा था कि पैसा मजेदार चीजें करता है। यह अच्छी बात है लेकिन यह जहर हो सकता है और मुझे लगता है कि इसने हमारे रिश्ते में जहर घोल दिया। उसके साथ मेरी दोस्ती अब नहीं है और मैं इसके साथ सहज हूं, लेकिन मैं यहां बैठकर कीचड़ उछालने वाला नहीं हूं।

READ ALSO-  भूल भुलैया 2 की सफलता से गदगद हैं कार्तिक आर्यन, ओपनिंग डे कलेक्शन शेयर कर कही ये बात

आईपीएल के पहले सीजन की नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी थे। वहीं विस्फोटक ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थे। उन्हें हैदराबाद डेक्केन चार्जर्स ने 1.35 मिलियन डॉलर देकर खरीदा था।

error: Content is protected !!