नई महिंद्रा स्कॉर्पियो…में होंगे XUV700 जैसे इंजन और पावर, फीचर्स भी होंगे…जबरदस्त, देखें कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली. भारत में इस साल देसी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की जिस एसयूवी का लोगों को बेसब्री से इंतजार है, वह अपडेटेड स्कॉर्पियो है।



नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो जल्द ही इंडियन मार्केट में लॉन्च होने वाली है और इसके लुक और फीचर्स से जुड़ी डिटेल्स एक-एक करके सामने आ रही है।

अब नई खबर आ रही है कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में कंपनी की पॉपुलर एसयूवी एक्सयूवी700 की तरह की पावरफुल इंजन के साथ ही ढेर सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। चलिए, आपको 2022 न्यू स्कॉर्पियो के लुक और फीचर्स के साथ ही इंजन और पावर के बारे में बताते हैं।

पावरफुल इंजन

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में XUV700 एसयूवी की तरह ही इंजन स्पेसिफिकेशंस देखने को मिलेंगे, जिसमें 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 200 पीएस कर की पावर और 380 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है। वहीं, 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन 185 पीएस तक की पावर और 450 न्यूटन मीटर तक का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

नई स्कॉर्पियो की टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हो सकती है, क्योंकि इसी तरह के इंजन ऑप्शन के साथ एक्सयूवी700 की स्पीड 200 kmph अचीव की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई स्कॉर्पियो एक्सयूवी700 के मुकाबले ज्यादा मस्कुलर और भारी होगी, तभी तो कंपनी इसे बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी टैगलाइन के साथ प्रचारित कर रही है।

लुक और फीचर्स जबरदस्त

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि अपडेटेड स्कॉर्पियो के टॉप वेरिएंट्स में 4×4 पावरट्रेन देखने को मिल सकता है।

बाद बाकी नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी हेडलाइट्स, शानदार ग्रिल्स, बड़ा सनरूफ, 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स और अडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) समेत कई खास खूबियां देखने को मिल सकती हैं। अगले हफ्ते नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को भारत समेत दुनियाभर में अनवील किया जा सकता है।

error: Content is protected !!