Janjgir : छत्तीसगढ़ योग शिक्षक संघ के द्वारा सांसद गुहाराम अजगल्ले को सौंपा गया ज्ञापन, योग शिक्षकों के रोजगार हेतु 11 सूत्रीय मांग को लेकर सांसद से मिले संघ के पदाधिकारी

जांजगीर-चाम्पा. छत्तीसगढ़ योग शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सौरभ राव, जिला मीडिया प्रभारी सतीश दास मनिकपुरी के द्वारा संसदीय क्षेत्र जांजगीर-चांपा के सांसद गुहाराम अजगल्ले को योग शिक्षकों के रोजगार हेतु 11 सूत्रीय मांग को लेकर एवं अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय बिलासपुर में योग विज्ञान विभाग में एमए योग विज्ञान पाठ्यक्रम प्रारंभ करने हेतु राज्यपाल एवं कुलाधिपति के नाम से ज्ञापन सौंपा गया.



अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय बिलासपुर योग विज्ञान विभाग में पिछले 5 वर्षों से योग विज्ञान में पीजीडीवाईएस पाठ्यक्रम संचालित है. योग विज्ञान के उच्चतर शिक्षा के लिए अर्थात एमए योग विज्ञान के लिए छात्र छात्राओं को अन्य निजी विश्वविद्यालय में जाना पड़ रहा है. वर्तमान एवं भूतपूर्व छात्रों द्वारा अनेक बार एमए योग विज्ञान पाठ्यक्रम प्रारंभ करने हेतु मांग की गई है.

वर्तमान समय में योग का महत्व बढ़ गया है. आधुनिक जीवन शैली में योग की महत्ता अत्यधिक बढ़ गई है, क्योंकि यह स्वस्थ मानव शरीर के अतिरिक्त रोजगार के लिए भी उपयुक्त है भविष्य में योग का महत्व और बढ़ेगा. इसी विषय को लेकर सांसद को ज्ञापन सौंपा गया, ताकि योग विज्ञान की महत्ता एवं छात्र हित को देखते हुए अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय बिलासपुर में योग विज्ञान विभाग के अंतर्गत एमए योग विज्ञान पाठ्यक्रम इसी सत्र से प्रारंभ कराया जा सके. इस मौके पर गोवर्धन साहू, पिंटू बरेठ भी मौजूद थे.

error: Content is protected !!