फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, बीजेपी नेता भी हुए कोरोना संक्रमित, जाने ताजा आकड़े

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले दिनों- दिन बढ़ते ही जा रहे है और अब एक्टिव केस की संख्या भी 500 के पार होने वाली है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 7208 सैंपल्स की जांच की गयी है जिसमें से 93 सैंपल्स की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। जिसके साथ एक्टिव केस की संख्या 490 हो गयी है।



हालांकि राहत भरी बात यह है कि इसमें से 478 संक्रमित होम आइसोलेशन में है और 12 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं किसी भी संक्रमित की मौत पिछले 24 घंटों में दर्ज नहीं की गयी है।

ज्यादा इंदौर में संक्रमित
सबसे ज्यादा केस 46 केस इंदौर में रिपोर्ट किए गए जबकि शहर में इस समय एक्टिव केस की संख्या 213 है। राजधानी भोपाल में एक दिन की राहत के बाद आज फिर 17 नए केस रिपोर्ट हुए है जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 107 हो गई है। पूरे प्रदेश में एक्टिव केस की बात करें तो इस समय प्रदेश के 28 जिलों में एक्टिव केस है।

सबसे ज्यादा एक्टिव केस इंदौर, उसके बाद भोपाल और फिर 42 जबलपुर में है। वैक्सीनेशन की बात की जाए तो बुधवार को पूरे प्रदेश में 47 हजार 986 लोग वैक्सीनेटेड है।

कोरोना की चपेट में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष
प्रदेश में लगातार तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। इसी बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत 5 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी साथ ही संपर्क में आये लोगों से टेस्ट कराने की अपील की है।

ट्वीट कर वीडी शर्मा ने लिखा- कोविड के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है और मैं घर पर ही क्वारंटाइन हूँ। अनुरोध है कि जो लोग भी पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आये हैं अपनी जाँच अवश्य करा लें एवं सावधानी बरतें।

कम हो रही टेस्टिंग
इन आंकड़ों से साफ है कि जांचों की संख्या बढ़ाई जाए तो संक्रमितों की मौजूदा संख्या चार से पांच गुना तक मरीज सामने आ सकते हैं। बता दें कि प्रदेश में सभी जिलों में मिलाकर हर दिन 25 हजार सैंपल लेने का लक्ष्य है, लेकिन रोज पांच हजार से सात हजार सैंपलों की जांच ही हो पा रही है। हल्के लक्षण दिखने की वजह से लोग जांच कराने के लिए नहीं आ रहे हैं।

error: Content is protected !!