Press "Enter" to skip to content

JanjgirChampa News : जांजगीर क्षेत्र में आंगनबाड़ी केंद्र का टाइल्स उखड़कर गिर गया, एक बच्चे के सिर पर आई चोट, निर्माण की गुणवत्ता पर उठे सवाल

जांजगीर-चाम्पा. नवागढ़ ब्लाक के तेंदूभांठा ग्राम पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्र का टाइल्स उखड़कर गिर गया. एक बच्चे के सिर पर चोट लगने से खून निकलने लगा, जिसका इलाज जिला हॉस्पिटल में कराया गया. घटना के वक्त बच्चो का लगातार आना-जाना लगा हुआ था, वहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी बाल-बाल बची. घटिया काम को घटना की वजह बताई जा रही है. घटना के वक्त लगातार बच्चों का आंगनबाड़ी केंद्र में आना-जाना लगा हुआ था, क्योंकि वहां पर बच्चों का वजन किया जा रहा था. साथ ही, दलिया का भी वितरण हो रहा था.

READ ALSO-  Janjgir Big News : सक्ती की ऑफिसर कॉलोनी से प्रधान पाठक के घर से हजारों रुपये के सामान की हुई चोरी, अज्ञात चोरों के खिलाफ जुर्म दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार, नवागढ़ ब्लाक के तेंदूभांठा गांव में संचालित मिनी आंगनबाड़ी केन्द्र में साल 2019 में अंग्रेजी अल्फाबेट वाली टाइल्स लगाई गई है. इन्हीं में से कुछ टाइल्स उखड़कर गिर गए. घटना के वक्त छोटे छोटे बच्चे कमरे के अंदर ही मौजूद थे, जिसकी वजह से बच्चो को चोटें भी आई, वहीं एक बच्चा अयांश चौहान 2 साल पिता का नाम भुनेश्वर चौहान को उसकी मां सुकृता चौहान वजन कराने के लिए लेकर आई थी, जिसके सिर पर टाइल्स का टुकड़ा लगने से खून बहने लगा, जिसे स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, मगर सिर के चोट को देखते हुए उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया, जहां उसका किया गया.

READ ALSO-  Attack Arrest : चाम्पा में एक व्यक्ति पर चाकू से प्राणघातक हमला करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, भेजे गए जेल

ग्राम तेंदूभांठा में जहां पर आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण किया गया है, उसके ठीक बगल में तालाब है. इस तालाब की वजह से लगातार बच्चों को खतरा बना रहता है. कभी भी कोई घटना घट सकती है. इस बात का अंदेशा भी रहता है. आंगनबाड़ी केंद्र के भवन का स्थल चयन गलत जगह पर किया गया है.

इस मामले में सरपंच गौरी चंद्रकांत राठौर का कहना है कि घटिया निर्माण की शिकायत कलेक्टर एवं संबंधित विभाग के अधिकारी से की जाएगी, वहीं उन्होंने साल 2014-15 में तालाब किनारे बनाए गए इस आंगनबाड़ी केंद्र को लेकर भी शिकायत करने की बात कही है.

error: Content is protected !!