Press "Enter" to skip to content

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को तीसरे टी20 में इतने रनों से चटाई धूल, सीरीज पर 2-1 से जमाया कब्जा

साउथ अफ्रीका ने साउथहैंप्टन में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 90 रनों के बड़े अंतर से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया। द.अफ्रीका की जीत के हीरो तबरेज शम्सी रहे जिन्होंने 4 ओवर के कोटे में 24 रन खर्च कर 5 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रीजा हेंड्रिक्स (70) और एडन मार्करम (51*) के अर्धशतकों की मदद इंग्लैंड के सामने 191 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के सामने इंग्लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवर में 101 रनों पर ही ढेर हो गई।

READ ALSO-  ITBP जवानों से भरी बस पलटी, ब्रेक फेल होने के बाद जा गिरी नदी में, जवान हुए शहीद..

शम्सी को उनकी लाजवाब परफॉर्मेंस की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया, वहीं हेंड्रिक्स मैन ऑफ द सीरीज बने।

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने बटलर का यह फैसला गलत साबित कर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए।

READ ALSO-  JanjgirChampa Transfer : जिले के 3 थाना में प्रभारी बदले गए, एसपी विजय अग्रवाल ने जारी किया आदेश, जानिए...

साउथ अफ्रीका की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही थी, पहले ही ओवर में क्विंटन डी कॉक बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। डेविड विली ने उन्हें आउट किया।

इसके बाद हेंड्रिक्स ने रोसो (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 और मार्करम के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। कप्तान मिलर ने अंत में 9 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रनों की पारी खेल टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को बटलर (14) और रॉय (17) ने अच्छी शुरुआत देते हुए तेजी से 28 रन जोड़े थे। सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाज जॉनी बेयरस्टो को छोड़कर कोई इंग्लिश खिलाड़ी क्रीज पर टिक नहीं पाया।

READ ALSO-  BIG NEWS: गोंदिया में दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर, पटरी से उतरे तीन डब्बे, 50 से अधिक लोग हुए घायल

बेयरस्टो ने 30 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 27 रन बनाए। इंग्लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवर में 101 रनों पर सिमट गई। शम्सी के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

error: Content is protected !!