Press "Enter" to skip to content

Janjgir Action : कस्टम मिलिंग में लापरवाही पर राइस मिल से 208 क्विंटल धान व 102 क्विंटल चावल जब्त

जांजगीर-चाम्पा. कस्टम मिलिंग में चावल जमा की प्रगति हेतु जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। कुछ दिन पूर्व ही कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने राइस मिल संचालकों की बैठक लेकर समय-सीमा में चावल जमा करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने लापरवाही किये जाने पर उचित कार्यवाही के निर्देश भी दिए थे।



इसी कड़ी में आज खाद्य विभाग द्वारा ग्राम बनारी स्थित बालाजी राइसमिल में कार्यवाही की गई। मिल की जांच में अनियमितता पाए जाने तथा कस्टम मिलिंग कार्य में लापरवाही बरतने के कारण राइस मिल में 208 क्विंटल धान तथा 102 क्विंटल चावल की जप्ती की गई है ।

READ ALSO-  JanjgirChampa News : जैजैपुर विधायक केशव चन्द्रा ने सहकारी समिति केंद्र लखाली गांव में धान खरीदी का शुभारंभ किया, बड़ी संख्या में किसान रहे मौजूद

बनारी स्थित बालाजी राइस मिल में मिल संचालक को निर्देशित किए जाने के बाद भी भारतीय खाद्य निगम में चावल जमा करने में रुचि नहीं ली जा रही थी। राइस मिल का संचालन और प्रबंधन अनिल पालीवाल द्वारा किया जाता है। उनकी मौजूदगी में जांच की कार्यवाही की गई।

जप्त किए धान एवं चावल की कुल बाजार मूल्य लगभग सात लाख रुपए है। जिला खाद्य अधिकारी मनोज त्रिपाठी द्वारा बताया गया कि उक्त मिलर के विरुद्ध छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग चावल उपार्जन आदेश 2016 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर धान व चावल को शासन के पक्ष में राजसात करते हुए आगामी सत्र में काली सूची में दर्ज करने की कार्यवाही की जाएगी। जांच कार्यवाही हेतु जिला स्तर की टीम गठित की गई है जिसमे खाद्य निरीक्षक मनीष अग्रवाल और अनिरुद्ध तिवारी शामिल हैं।

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!