Press "Enter" to skip to content

Janjgir Big News : बीट क्वाइन खरीदी के नाम पर ठगी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार, भेजे गए जेल, …क्या होता है बीट क्वाइन… जानिए… जिले में पहली बार आया है ऐसा मामला…

जांजगीर-चाम्पा. नवागढ़ पुलिस ने बीट क्वाइन खरीदी के नाम पर ठगी करने वाले 6 आरोपी को पकड़ा है और उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

दरअसल, कुटरा निवासी मनोज कुमार ओलहे ने थाने रिपोर्ट दर्ज कराई कि बीट क्वाईन खरीदी के नाम पर 3 साल के भीतर में 6 लाख रुपये में 6 से 7 करोड़ रूपये मिलने का लालच देकर 10 हजार रूपये और मोबाइल नंबर से यूपीसी कोड निकालकर ठगी करने की शिकायत की थी.

READ ALSO-  Janjgir DeadBody : महानदी किनारे खेत में मिली लाश, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शुरू की जांच

इससे पहले, आरोपियों के द्वारा पैसा वापस करने के बहाने राछाभाठा स्थित एक जूता दुकान में बुलाकर मनोज कुमार ओलहे एवं उसकी पत्नी से गाली-गलौज एवं मारपीट की गई.

पुलिस ने मनोज कुमार ओलहे की रिपोर्ट पर आईपीसी की धारा 420, 147, 294, 506, 323, 34, 120बी के तहत जुर्म दर्ज किया था.

विवेचना और मेमोरेंडम के दौरान पोड़ी गांव निवासी श्रीकांत आशिकर, चंद्रकांत आशिकर, रंजीत माथुर, गनपत साहू, पुरूषोत्तम दास वैष्णव, लालचंद साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ के दौरान आरोपी द्वारा 10 हजार रूपये की ठगी करने की बात सामने आई.

READ ALSO-  JanjgirChampa News : बाढ़ से प्रभावित 416 लोगों को राहत शिविर में ठहराया गया,भोजन की व्यवस्था की गई, जन व पशुहानि नहीं, 7 मकान पूर्ण और 90 मकान आंशिक क्षतिग्रस्त, कलेक्टर ने सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

आपको यह बता दें, बीट क्वाइन एक तरह का डिजिटल बीट क्वाइन करेंसी होता है, जिसका लाखों ने वैल्यू होता है. फिलहाल, जिले में इस तरह का यह पहला मामला है, जिससे पुलिस की कार्रवाई सुर्खियों में है.

error: Content is protected !!