Press "Enter" to skip to content

JanjgirChampa Farmer School : किसान स्कूल और गोठान में आन, बान और शान से लहराया तिरंगा, गांव को गोद लेने वाली नम्रता नामदेव की आरती उतारकर बहेराडीहवासियों ने किया सम्मान, क़ृषि क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ काम करने वाले किसान हुए सम्मानित

जांजगीर-चाम्पा. एक छोटे से गांव और गोठान को गोद लेकर मॉडल गौठान बनाने वाली बलौदा जनपद उपाध्यक्ष नम्रता राघवेंद्र नामदेव का आजादी के अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बहेराडीहवासियों ने हाथ में आरती की थाली रखकर साल और श्रीफल भेंटकर स्वागत, सम्मान किया.इस मोके पर उन्होंने ग्रामीणों के साथ मिलकर अपने मॉडल गोठान परिसर में धवजारोहण किया, वहीं किसान स्कुल में जिले के प्रगतिशील किसान व हमर संगवारी किसान उत्पादक कंपनी एफपीओ के अध्यक्ष श्यामलाल राठौर ने ध्वजारोहण किया. इस अवसर पर बिहान के नारी शक्ति महिला ग्राम संगठन के महिलाओं ने देश को आजादी दिलाने वाले वीर पुरुषों और कृषक परिवार में जन्म लेने वाले वरिष्ठ पत्रकार स्व. कुंजबिहारी साहू जी को याद करते हुए देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया.यहां वरिष्ठ पत्रकार स्व. कुंजबिहारी साहू जी की स्मृति में क़ृषि क्षेत्र के अलावा स्वास्थ्य, स्वच्छता और भोजली प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागी प्रीति कश्यप को 1000 रूपये, उत्तरी कंवर को 500 रूपये, कंचन कश्यप को 300 रूपये और आरती यादव, उर्मिला यादव, पायल यादव आदि को 251, 251 रूपये से बलौदा जनपद उपाध्यक्ष नम्रता ने अपने सौजन्य से सम्मानित किया. इसी तरह नारी शक्ति महिला ग्राम संगठन अध्यक्ष साधना यादव, सचिव पुष्पा यादव, बैंक मित्र सुमिता यादव, पूर्व उप सरपंच जितेंद्र कुमार यादव, मितानिन लक्ष्मीन यादव, राशि कुमारी, जय भुवनेश्वरी स्व सहायता समूह के अध्यक्ष पुष्पा यादव आदि को एफपीओ द्वारा दीवार घड़ी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.



READ ALSO-  Brilliant Public School : ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल जांजगीर में विश्व रेबीज दिवस मनाया गया

आजादी के अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मान समारोह को बलौदा जनपद उपाध्यक्ष नम्रता नामदेव, पत्रकार राजकुमार साहू, एफपीओ के अध्यक्ष श्यामलाल राठौर समेत सामाजिक संगठन रेस्टोरेशन फाउंडेशन के सीईओ जे. बस्वराज, राघवेंद्र नामदेव, स्कूल डायरेक्टर दीनदयाल यादव, उप सरपंच चंदा सरवन कश्यप, पूर्व उप सरपंच जितेंद्र कुमार यादव, महेन्द्र चौहान, शिवराम कश्यप, बैंक मित्र सुमित्रा यादव, साधना यादव आदि ने अपना विचार ब्यक्त किया.

READ ALSO-  छत्तीसगढ़ : दशहरा, दीपावली, शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, कितने-कितने दिनों की होगी छुट्टी, देखिए आदेश...

किसान स्कूल में कम्प्यूटर शिक्षा का हुआ उद्घाटन
देश के पहले किसान स्कूल बहेराडीह में अब तक 18 विषयों पर किसानों को क़ृषि क्षेत्र में जानकारी मिलती थी, जिसका विस्तार करते हुए आजादी के अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कम्प्यूटर शिक्षा से किसान और उनके बच्चों को जोड़ने के उद्देश्य से कम्प्यूटर सेंटर का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर बहेराडीह के ग्रामीण विशेष रूप से उपस्थित थे.

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!