सुरंग में घुसी ट्रेन 106 यात्रियों के साथ रहस्यमयी तरीके से हुई गायब! 111 साल बाद भी नहीं चल सका पता, पढ़िए पूरी खबर…

बताया जाता है कि जेनेटी (Zanetti) नाम की एक ट्रेन 1911 में रोमन स्टेशन (Roman Station) से निकली थी. इस बीच ट्रेन को एक सुरंग से गुजरना था, लेकिन जैसे ही ट्रेन सुरंग के भीतर गई  तो वह गायब हो गई. इस दौरान ट्रेन की काफी तलाशी ली गई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला.



 

 

उसी ट्रेन से उतर गए थे दो लोग
बाद में उस ट्रेन से दो लोग सुरंग के बाहर मिले. इस दौरान उन्होंने ऐसा हैरान कर देने वाला वाकया बताया कि सभी हैरान रह गए. उन्होंने कहा कि ट्रेन जैसे ही सुरंग के पास पहुंची, उसमें से एक रहस्यमयी धुआं निकल रहा था. यह देख वह काफी घबरा गया और ट्रेन से कूद गया. इसके बाद ट्रेन सुरंग में घुस गई और वह कभी नहीं मिली.
अपने समय से 71 साल अतीत में चली गई थी ट्रेन
इस रहस्यमयी घटना के बारे में कहा जाता है कि यह ट्रेन अपने समय से 71 साल पीछे यानी अतीत में चली गई. कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ट्रेन 1840 में मैक्सिको पहुंची थी. इसी वजह से इसे भूतिया ट्रेन भी कहा जाता है.

 

 

हॉस्पिटल में काम करने वाली डॉक्टर ने किया ऐसा दावा
यह भी कहा जाता है कि मेक्सिको में एक डॉक्टर ने दावा किया था कि वह जिस हॉस्पिटल में काम करती है, वहां पर करीब 104 मरीजों को रहस्यमय तरीके से एडमिट कराया गया. हालांकि, यह भी कहा गया कि सभी के सभी पागल हो गए थे. उन्होंने सिर्फ इस बात की जानकारी दी कि सभी ट्रेन से आए थे. चौंकाने वाली बात तो यह है कि उस वक्त तक ट्रेन का ऐसा कोई रूट नहीं था कि सीधे रोम से मेक्सिको जाए.

 

पूरी दुनिया के लिए अबीज रहस्य बनी हुई है ये घटना
एक और हैरानी वाली बात यह थी कि इन लोगों के मैक्सिको आने का कोई भी रिकॉर्ड नहीं था. ट्रेन की यह अजीबोगरीब घटना अभी तक पूरी दुनिया के लिए एक रहस्य बनी हुई है. इस ट्रेन के इटली, रूस, जर्मनी और रोमानिया के कई हिस्सों में देखे जाने का दावा किया गया है. जब भी ट्रेन को लोगों ने देखा, ठीक वैसा ही लगा जैसे उन्होंने सन् 1911 में ट्रेन गायब हुई थी.

error: Content is protected !!