Sakti Deepawali News : दीपावली पर्व की धूम, माता लक्ष्मी, माता सरस्वती, भगवान गणेश और भगवान कुबेर की प्रतिमा विराजित, दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा

सक्ती. जैजैपुर ब्लॉक के घिवरा गांव में दीपावली पर्व की धूम है. गांव में माता लक्ष्मी, माता सरस्वती और भगवान गणेश, कुबेर विराजित हैं और दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है. गांव में 2 जगह प्रतिमाओं को विराजित किया गया है, जहां आकर्षक सजावट भी की गई है. यहां 26 अक्टूबर तक प्रतिमा विराजित रहेगी.



दीपावली पर्व पर घिवरा गांव के मिलपारा एवं राधा कृष्ण चौक में ग्रामीणों के द्वारा माता लक्ष्मी, माता सरस्वती, भगवान गणेश, भगवान कुबेर की मूर्ति स्थापना की गई है. पूरा गांव माता की पूजा-अर्चना में मग्न हैं. दीपावली पर्व पर माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की जाती है. माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. घिवरा गांव में 2 साल से माता की प्रतिमा स्थापित की जा रही है.

यहां रात्रि के समय में जसगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है, जिसमें दूर-दूर से जसगीत पार्टी माता सेवा गायन के लिए पहुंचते हैं. आयोजन की अंतिम रात्रि को जसगीत का फाईनल प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा, जिसमें विजेता जसगीत पार्टी को ईनाम का वितरण किया जायेगा.

error: Content is protected !!