First Glamor Girl: बॉलीवुड की पहली `ग्लैमर गर्ल`, बोल्ड फोटोशूट से मचा दिया था बवाल; क्या जानते हैं इस मशहूर एक्टर की मां की स्टोरी

Begum Para Bollywood First Glamor Girl: बेगम पारा को बॉलीवुड की पहली ‘ग्लैमर गर्ल’ भी कहा जाता था. 81 साल की उम्र में बेगम पारा का निधन हो गया था. उनका जन्म 25 दिसंबर साल 1926 में पंजाब के झेलम में हुआ था. अब ये इलाका पाकिस्तान में है. बेगम पारा ने अपने करियर में ‘सोहनी महिवाल’, ‘लैला मजनू’ और ‘नील कमल’ जैसी फिल्मों में काम किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी इतनी तगड़ी फैन फॉलोइंग थी कि सिर्फ उन्हें देखने के लिए सुबह-सुबह लोगों की भीड़ बेगम पारा के घर के सामने लग जाती थी.वहीं, बेगम पारा ने एक बड़ी मैगजीन के लिए ऐसा बोल्ड फोटोशूट करवाया कि हर जगह एक्ट्रेस की चर्चा होने लगी. उसी फोटोशूट के कारण बेगम पारा को ‘ग्लैमर गर्ल’ के नाम से भी बुलाया जाने लगा था.



 

 

 

 

इस स्टार से है खास रिश्ता

कम ही लोग जानते हैं कि बेगम पारा की शादी बॉलीवुड के दिवंगत और बड़े स्टार दिलीप कुमार के छोटे भाई नासिर खान से हुई थी. नासिर भी अपने जमाने के जाने-मानें एक्टर थे. वहीं, ग्लैमर गर्ल के पिता एहसान-उल-हक एक न्यायाधीश थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1974 में बेगम पारा के पति नासिर खान के निधन के बाद वो थोड़े समय के लिए अपने परिवार के पास पाकिस्तान चली गई थीं. हालांकि, दो साल बाद ही वो वापस भी आ गई थीं.

 

 

 

बेटा भी रहा मशहूर एक्टर

शादी के बाद बेगम पारा और नासिर खान के तीन बच्चे थे. तीनों में से एक हैं अयूब खान जो एक मशहूर एक्टर थे. वो अब तक कई टीवी शोज में काम कर चुके हैं. ‘उतरन’ और ‘एक हसीना थी’ जैसे सीरियल्स के लिए अयूब को उनकी अदाकारी के लिए अवॉर्ड भी मिल चुका है. अयूब खान अभी 53 साल के हैं और लगातार काम कर रहे हैं.

error: Content is protected !!