Press "Enter" to skip to content

IND vs NZ 3rd ODI Match: भारत ने 90 रन से जीता तीसरा वनडे, 13 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ किया क्लीन स्वीप; ICC रैंकिंग में भी शीर्ष पर पहुंचा

India vs New Zealand 3rd ODI Match Score Updates: भारत ने 24 जनवरी 2023 की रात न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैच की सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप किया। भारत ने वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 साल बाद क्लीन स्वीप किया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी शीर्ष पर पहुंच गई। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 3 मैच की सीरीज का आखिरी वनडे इंदौर (Indore) के होलकर क्रिकेट स्टेडियम खेला गया।

न्यूजीलैंड ने टॉस (Toss) जीतकर गेंदबाजी चुनी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 385 रन बनाए। भारत की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक लगाए और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। हार्दिक पंड्या 38 गेंद में 54 रन बनाकर पवेलियन लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से जैकब डफी और ब्लेयर टिकनर ने 3-3 विकेट लिए। माइकल ब्रेसवेल ने एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया।

हेनरी शिपले (Henry Shipley) की जगह जैकब डफी (Jacob Duffy) को आखिरी एकादश में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट टीम भी दो बदलाव के साथ इस मैच में उतरी। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जगह उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में वापसी की है। टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर तीन वनडे की यह सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। ऐसे में उसकी कोशिश न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने पर होगी।

error: Content is protected !!