Sakti Big News : कीर्ति चक्र से नवाजे जाएंगे पिहरीद गांव के शहीद दीपक भारद्वाज, शहीद के पिता ने केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए पूर्व विधायक निर्मल सिन्हा को दिया धन्यवाद

सक्ती. मालखरौदा ब्लॉक के पिहरीद गांव के शहीद दीपक भारद्वाज कीर्ति चक्र से नवाजे जाएंगे. केंद्रीय गृहमंत्रालय के इस फैसले पर शहीद दीपक भारद्वाज के पिता राधेलाल भारद्वाज ने केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए पूर्व विधायक निर्मल सिन्हा को धन्यवाद ज्ञापित किया है. पूर्व विधायक ने शहीद के पिता से राज्यपाल और आईजी से बात कराई है. केंद्र सरकार की इस पहल के बाद क्षेत्र के लोगों ने खुशी जाहिर की है और वे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.



आपको बता दें कि 3 अप्रैल 2021 को बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के टेकलागुड़ा नामक स्थान में नक्सली मुठभेड़ में अपने साथियों की जान बचाते हुए अदम्य साहस का परिचय देते हुए दीपक भारद्वाज शहीद हो गया.

5 अप्रैल 2021 को शहीद दीपक भारद्वाज के पार्थिव शरीर को पिहरीद लाने के पश्चात निर्मल सिन्हा ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और देश के गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात कराया था.

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा शहीद दीपक भारद्वाज को कीर्ति चक्र सम्मान प्रदान करने के निर्णय के बाद आज पूर्व विधायक निर्मल सिन्हा शहीद दीपक भारद्वाज के घर पहुंचे और शहीद दीपक भारद्वाज को श्रद्धांजलि अर्पित की. यहां फोन पर शहीद के पिता राधेलाल को राज्यपाल अनसुईया ऊइके और आईजी बिलासपुर से बात कराई.

इस दौरान राधेलाल भारद्वाज ने पिहरीद गांव आकार शहीद दीपक भारद्वाज को श्रद्धांजलि अर्पित करने राज्यपाल से अनुरोध किया है.

इस दौरान पूर्व विधायक निर्मल सिन्हा ने शहीद दीपक भारद्वाज को कीर्ति चक्र सम्मान देने के फैसले पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने बताया कि छग में दीपक भारद्वाज दूसरे शहीद हैं, जिन्हें कीर्ति चक्र सम्मान मिलेगा. इससे पहले एसपी शहीद विनोद चौबे को कीर्ति चक्र मिला है.

इस बीच भाजपा नेता कवि वर्मा समेत अन्य लोग मौजूद थे.

error: Content is protected !!