IND Vs PAK T20 : जेमिमा ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक, चौके से भारत को दिला दी जीत

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे 8वें आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है लेकिन भारत और पाकिस्तान के लिए टूर्नामेंट सही मायने में अब शुरू हुआ है. हरमनप्रीत कौर के हाथों में भारत की कमान है जबकि मिस्बाह मारूफ पाकिस्तान की कप्तानी कर रही हैं. टॉस पाकिस्तान की कप्तान ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पाकिस्तान ने कप्तान मिस्बाह के नाबाद 68 और आयशा की तेज 43 रन की पारी की बदौलत 4 विकेट पर 149 रन का स्कोर खड़ा किया.



पाकिस्तान को पहला झटका दीप्ती शर्मा ने जावेरिया खान के रूप में दिया. 8 रन बनाकर वो हरमनप्रीत कौर को कैच दे बैठी. इसके बाद मुनीबा को 12 रन के स्कोर पर राधा यादव ने ऋचा घोष के हाथों स्टंप कराया. तीसरा झटका निदा डार के रूप में लगा और चौथा विकेट सिरदा अमीन के तौर पर गिरा. कप्तान मिस्बाह मारूफ ने 55 गेंद 7 चौके लगाते हुए नाबाद 68 रन की पारी खेली. आयशा ने 25 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 43 रन की पारी खेली.

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमों उतरी हैं. इन टीमों के 5-5 के दो ग्रुप में बांटा गया है. भारतीय टीम को ग्रुप बी में पाकिस्तान के साथ रखा गया है. इसके अलावा इंग्लैंड, आयरलैंड और वेस्टइंडीज की टीमों इस ग्रुप में हैं. भारतीय टीम को पाकिस्तान के मुकाबले से पहले एक झटका लगता नजर आ रहा है. जानकारी के मुताबिक टीम कि स्टार ओपनर स्मृति मंधाना मुकाबले में नहीं खेल पाएंगी.

भारत-पाकिस्तान हेड टू हेड

आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ बेहद शानदार रहा है. पुरुष टीम के जैसे ही महिला टीम ने भी दबदबा बनाया हुआ है. अब तक भारत और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच टी20 वर्ल्ड कप में कुल 6 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से भारत ने 4 जबकि पाकिस्तान ने 2 मुकाबले जीते हैं. पिछले 5 मुकाबलों में भारतीय टीम ने 4 में जीत हासिल किया है. टी20 में आपसी भिड़ंत की बात करें तो कुल 13 मैच में से 10 में भारत को जीत मिली है तो 3 पाकिस्तान के हक में गए हैं.

error: Content is protected !!