JanjgirNews : नवीन शिक्षक संघ ने प्रदेश सचिव रवि पाण्डेय को सौंपा मांग पत्र, आत्मानंद स्कूल में नियमित शिक्षको को ट्रेजरी के माध्यम से वेतन भुगतान कराने की मांग

जांजगीर-चाम्पा. नवीन शिक्षक संघ के जिला प्रतिनिधियों ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव इँजी रवि पाण्डेय को उनके कार्यालय मे पहुंचकर मांग पत्र सौपा. जिस पर उनके व्दारा उच्च अधिकारियो से चर्चा करने का आश्वासन दिया गया इस संबंध मे विस्तृत जानकारी देते हुए नवीन शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अनुभव तिवारी ,रफीक अली ,विक्रान्त साहू ,राघवेन्द्र शर्मा ,शिवलाल कहरा ,राजेश राठौर प्रमोद पाण्डेय ने बताया की पूरे राज्य में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय खोले जा रहे हैं जिसमें भौतिक और मानवीय संसाधनों का विशेष रूप से ख्याल रखा जा रहा है ।



चूंकि यह राज्य सरकार की एक महत्वकांक्षी योजना है, जिसमें राज्य के छात्र छात्राओं को एक गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान की जा रही है। इसका लाभ राज्य के विद्यार्थियों को मिल रहा है।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ यहां के पदस्थ शिक्षकों को ट्रेज़री से भुगतान नहीं किया जा रहा है प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ शिक्षकों को एक अलग हेड के माध्यम से भुगतान किया जाता है। जिसमे प्रिंसिपल और जिला शिक्षा अधिकारी के संयुक्त खाते के माध्यम से वेतन भुगतान की प्रक्रिया होती है।

वेतन भुगतान के लिए हर महीने जिला शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर की जरूरत पड़ती है और वही हर इसके लिए अलग से आबंटन की व्यवस्था की गई है, जिसके कारण वेतन भुगतान की प्रक्रिया में देरी हो जाती है।

प्रतिनियुक्ति पर जितने भी शिक्षक आत्मानंद विद्यालय में आये हैं उन्हें उनके पिछली शालाओं में उनके वेतन का भुगतान ट्रेज़री से भुगतान किया जाता था, जिसका डिटेल ई कोष पोर्टल में ऑनलाइन देखा जा सकता था। लेकिन मौजूदा वेतन भुगतान प्रकिया में सभी चीज़े ऑफलाइन तरीके से होता है वही जी पी एफ की राशि के लिए भी हर महीने बैंक जाकर चालान के माध्यम से जमा करना पड़ता है।

अगर इस वेतन भुगतान प्रक्रिया और जी पी एफ की राशि को ट्रेजरी के माध्यम से किया जाए तो शिक्षकों की वेतन भुगतान प्रक्रिया को नियमित रूप से सही समय में किया जा सकता है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए प्रदेश सचिव रवि पाण्डेय ने इस समस्या को आगे उच्च अधिकारियो को अवगत कराने की बात कही।

इस मौके पर संघ के सचिव सैय्यद रफ़ीक़, उपाध्यक्ष विक्रांत साहू, प्रवक्ता राघवेंद्र शर्मा, शिवलाल कहरा,राजेश राठौर सभी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!