IPL 2023: पिता पीटते थे बेल्ट से, बहनें लगाती थी जख्मों पर मरहम, दिल्ली कैपिटल्स के पेसर ने खोला राज..पूरी खबर पढ़िए

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का आगाज आज यानी 31 मार्च से होने जा रहा है. टूर्नामेंट अपने पुराने रंग में लौट आया है. 10 टीमें होम एंड अवे फॉर्मेट में एक-दूसरे से मुकाबला करेंगी. हर साल की तरह इस साल भी टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों पर नजरें होंगी. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज खलील अहमद भी इन खिलाड़ियों में से एक हैं. इशांत शर्मा जैसी लंबाई वाले खलील अहमद आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा है.



भले ही वह वर्तमान में टीम इंडिया की योजना में शामिल नहीं हैं, लेकिन आईपीएल का एक अच्छा सीजन उनके लिए भारतीय टीम में वापसी के रास्ते खोल सकता है. खलील ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

आईपीएल 2023 खलील अहमद के लिए महत्वपूर्ण होगा और वह अच्छा प्रदर्शन करने और राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह वापस हासिल करने का लक्ष्य रखेंगे. जहीर खान के संन्यास के बाद से भारत के पास ज्यादा बाएं हाथ के गेंदबाज नहीं हैं. खलील को 2018 में अपना पहला भारत कॉल-अप मिला था, लेकिन वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए थे. आईपीएल 2023 शुरू होने से पहले 25 साल के खलील अहमद ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया और कहा कि उन्हें उनके पिता ने क्रिकेट खेलने और उनकी पढ़ाई को नजरअंदाज करने के लिए बेल्ट से पीटा था

आकाश चोपड़ा के साथ जियो सिनेमा पर बात करते हुए खलील अहमद ने खुलासा किया कि उनके पिता की पिटाई से उनके शरीर पर निशान पड़ जाते थे और उनकी बहनें इन जख्मों का इलाज किया करती थीं. खलील ने कहा, ”मेरी तीन बड़ी बहनें हैं. मेरे पिता राजस्थान के टोंक जिले में एक कंपाउंडर थे. जब पिता अपनी नौकरी के लिए घर से निकल जाते थे तो मैं घर के काम जैसे राशन, दूध लाता था. हालांकि मैं बीच-बीच में खेलने चला जाता था, जिसका मतलब था कि घर का काम अधूरा रह जाता था.”

खलील अहमद ने आगे बताया, ”मेरी मां इसकी शिकायत मेरे पिता से करतीं, जो मुझे देखते और पूछते कि मैं कहां था. मैं मैदान पर होता था. इस पर वह बहुत गुस्सा करते थे, क्योंकि मैं पढ़ाई नहीं करता था या कोई काम नहीं करता था. उन्होंने मुझे बेल्ट से भी पीटा, जिससे मेरे शरीर पर निशान पड़ जाते थे. मेरी बहनें रात में उन घावों का इलाज करती थीं.”

खलील अहमद ने 2018 में अपनी शुरुआत के बाद से ‘मेन इन ब्लू’ के लिए 11 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं. भारत के लिए उनकी पिछली उपस्थिति नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ एक टी20 इंटरनेशनल मैच में आई थी. खलील तब से टीम इंडिया में वापसी और एक यादगार आईपीएल सीजन पर नजर गड़ाए हुए हैं.

खलील अहमद ने अपनी परफॉर्मेंस को लेकर कहा, ”जब में टीम इंडिया के लिए खेल रहा था, तब उतना अच्छा नहीं था. मेरा मानना है कि मैं अब पहले से काफी बेहतर बॉलर हो गया हूं. लेकिन मैं अभी टीम इंडिया में नहीं हूं. जब में भारत के लिए खेल रहा था, उसके मुकाबले में अब 10 गुणा बेहतर गेंदबाज हूं. मैं गेम और बल्लेबाज दोनों को बेहतर ढंग से पढ़ सकता हूं.” बता दें कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालेंगे. ईशांत शर्मा दिल्ली कैपिटल्स लाइनअप में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं.

error: Content is protected !!