फिल्म फ्लॉप होने के बाद भी फीस बढ़ा देते थे Raj Kumar, कहते-पिक्चर नहीं चली लेकिन मैं…

Rajkumar Movies: बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार्स में से एक राज कुमार (Rajkumar) भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनसे जुड़े ढ़ेरों किस्से कहानियां आज भी सुने और सुनाए जाते हैं. राज कुमार को लोग दो बातों के लिए ज्यादा याद रखते थे पहली तो उनके जबरदस्त डायलॉग और दूसरी उनकी तुनकमिजाजी. जी हां, राज कुमार की तुनकमिजाजी के किस्से पूरी इंडस्ट्री में मशहूर थे. ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो राज कुमार की फीस से जुड़ा हुआ है. असल में राज कुमार की फिल्में फ्लॉप होने के बावजूद वे फीस बढ़ा लिया करते थे. वे ऐसा क्यों करते थे ? यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं.



 

 

 

एक्टर बनने से पहले पुलिस में थे राज कुमार

 

आपको बता दें कि राज कुमार का असली नाम कुलभूषण पंडित था और फिल्मों में आने से पहले वे पुलिस में सब इंस्पेक्टर की नौकरी किया करते थे. राज कुमार ने फिल्मों में आने के लिए पुलिस की नौकरी को छोड़ दिया था. एक्टर ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया था जिनमें मदर इंडिया, सौदागर, तिरंगा, मरते दम तक, नील कमल, पाकीजा आदि शामिल हैं. वहीं, राज कुमार की कई फिल्में फ्लॉप भी रहीं थीं, हालांकि फिल्मों के फ्लॉप होने का कोई खास असर राज कुमार पर नहीं पड़ता था.

 

 

 

इसलिए फ्लॉप फिल्मों के बावजूद फीस बढ़ा लेते थे राज कुमार

एक बार किसी इंटरव्यू में जब राज कुमार से पूछा गया कि फिल्में फ्लॉप होने के बाद भी आप अपनी फीस क्यों बढ़ा लेते हैं ? तो इसके जवाब में एक्टर ने कहा था, ‘फिल्म फ्लॉप हुई है मैं नहीं, पिक्चर भले ही ना चली हो लेकिन मैं फेल नहीं हुआ हूं’. आपको बता दें कि साल 1996 में 69 साल की उम्र में राज कुमार का निधन हो गया था.

error: Content is protected !!