SUV 2023 : इन दो धांसू एसयूवी के लोग हुए दीवाने, 20 महीने तक की हो गई वेटिंग, देखें कीमत…जानिए फीचर्स के बारे में

भारतीय बाजार में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने फुलसाइज एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में फॉर्च्यूनर और इनोवा हाइक्रॉस जैसी धांसू गाड़ियां पेश की हैं। वहीं, मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अर्बन क्रूजर हाइराइडर भी खूब बिक रही है। ऐसे में आलम यह है कि जहां हाइराइडर के लिए वेटिंग पीरियड बढ़कर 29 महीने तक का हो गया है, वहीं इनोवा हाइक्रॉस के लिए वेटिंग पीरियड बढ़कर 26 महीने तक का हो गया है। आइए, आपको टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस और अर्बन क्रूजर हाइराइडर की कीमतें बताते हैं।



टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर प्राइस

पिछले साल लॉन्च टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10.48 लाख रुपये है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 19.49 लाख रुपये है। E, S, G और V जैसे 4 ट्रिम लेवल के साथ आई हाइराइडर को 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड और 1.5 लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन में पेश किया गया है। इस मिडसाइज एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं। फ्रंट व्हील के साथ ही ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन में आई इस एसयूवी के पेट्रोल वेरिएंट्स की माइलेज 19.39 से लेकर 27.97 kmpl और सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 26.6 km/kg तक की है।

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस प्राइस

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को इस साल लॉन्च किया गया है। इस 7 सीटर एमपीवी की एक्स शोरूम कीमत 18.55 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट की कीमत 29.72 लाख रुपये है। हाइक्रॉस को 10 वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें 1987 cc के पेट्रोल इंजन लगे हैं, जिनकी माइलेज 16.13 kmpl से लेकर 23.24 kmpl तक की है। इस लग्जरी एमपीवी में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं। टोयोटा ने हाल ही में ZX और ZX (O) वेरिएंट्स की बुकिंग रोक दी है। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को लेकर लोगों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है, क्योंकि यह हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ही धांसू लुक और फीचर्स से लैस है।

error: Content is protected !!