तीसरी बार लखनऊ आ रही है क्रिकेट वर्ल्ड कप ट्रॉफी, इस वजह से टीम इंडिया के लिए है ‘लकी’

लखनऊ. करीब 13 साल बाद एक बार फिर राजधानी लखनऊ क्रिकेट वर्ल्ड कप ट्रॉफी का स्वागत करने के लिए तैयार है. शुक्रवार की शाम को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आगमी विश्व कप ट्रॉफी को का अनावरण किया जाएगा. विश्व कप ट्रॉफी का लखनऊ पहुंचना टीम इंडिया के लिए काफी लकी माना जाता है. इससे पहले जब दो बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी लखनऊ आई थी तो एक बार टीम इंडिया विश्व चैंपियन बनी थी तो एक बार फाइनल में पहुंची थी. लिहाजा इस बार भी ऐसा संयोग बना है कि ट्रॉफी लखनऊ लाई गई है.



इससे पहले 2011 में जब इंडिया, श्रीलंका और बांग्लादेश ने विश्व कप की मेजबानी की थी तो 10 अक्टूबर को क्रिकेट वर्ल्ड की ट्रॉफी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम लाई गई थी. उस साल टीम इंडिया श्री लंका को हराकर दूसरी बार विश्व चैंपियन बना था. इससे पहले 2003 में जब दक्षिण अफ्रीका में वर्ल्ड कप खेला गया था तो विश्व कप ट्रॉफी को लखनऊ के इंदिरा नगर में लाया गया था. 2003 के विश्व कप में भारत फाइनल में पहुंचा था और उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी.

एक बार फिर जब 2023 में भारत विश्व कप की मेजबानी कर रहा है तो लखनऊ वर्ल्ड कप ट्रॉफी का स्वागत करने जा रहा है. इकाना स्टेडियम में शाम 4 बजे इस ट्रॉफी का अनावरण किया जाएगा. इस मौके पर आईसीसी के प्रतिनिधिमंडल के साथ बीसीसीआई और यूपीसीए के भी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. ऐसे में कहा जा रहा है कि इस बार भी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अच्छे संयोग बन सकते हैं. इस बार वर्ल्ड कप के पांच मैच भी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे,

error: Content is protected !!