CG Vidhan Sabha Chunav 2023: भाजपा चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के नाम पर किया मंथन, इन दावेदारों पर लग सकती है मुहर

रायपुर: विधानसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची जल्द जारी कर सकती है। चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर आज प्रदेश चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से वन टू वन चर्चा करके प्रत्याशियों का पैनल तैयार किया। अब उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की ओर से लगाया जाएगा।



मिली जानकारी के अनुसार सत्ता में वापसी की तैयारी में जुटी बीजेपी 21 प्रत्याशियों की घोषणा के बाद अब जल्द ही दूसरी सूची जारी करने की तैयारी में लगी है। इस कड़ी में आज प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे में प्रदेश वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। बैठक में पार्टी द्वारा कराए गए सर्वे और पर्यवेक्षकों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के आधार पर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन किया गया। चुनाव समिति को सर्वे और पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट में जो कॉमन नाम मिले है, उसका पैनल तैयार किया गया है। इस पैनल को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति के सामने रखा जायगा, जहां प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।

वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि कांग्रेस बस्तर के 12 विधायकों में से 3 के टिकट काट सकती है। कांग्रेस की पहली सूची में छत्तीसगढ़ के 45 और एमपी के 100 नामों का ऐलान हो सकता है। वहीं भाजपा 29 अगस्त तक छत्तीसगढ़ में 23 और मध्यप्रदेश 70 प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है।

error: Content is protected !!