World Cup 2023: प्रेस कॉन्फ्रेंस में टेबल पर रखा पैर, स्टंप उखाड़कर जमीन पर पटका; वर्ल्ड क्रिकेट के 5 सबसे बदतमीज क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया के छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद मिचेल मार्श की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। मार्श जीत के नशे में इस कदर चूर हैं कि वह विश्व कप की ट्रॉफी पर पैर रखकर पोज दे रहे हैं। हालांकि, सिर्फ मार्श ही नहीं, बल्कि कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने जेंटलमैन गेम की मर्यादा को तार-तार किया है। आइए आपको ऐसे ही पांच क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं।



1. मिचेल मार्श ने रखा ट्रॉफी पर पैर
वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बदतमीज क्रिकेटर की लिस्ट में टॉप पर इस समय मिचेल मार्श का ही नाम है। मार्श चैंपियन बनने के नशे में इस कदर चूर हो गए कि वह खेल की मर्यादा को ही भूल गए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में मार्श विश्व कप की ट्रॉफी पर पैर रखे हुए नजर आ रहे हैं। वही ट्रॉफी जिसको पाने के लिए दुनिया की हर टीम जी-जान लड़ा देती है।

2. प्रेस कॉन्फ्रेंस टेबल पर रखा पैर
साल 2016 में इंग्लैंड को फाइनल में हराने के बाद वेस्टइंडीज टी-20 वर्ल्ड चैंपियन बनी थी। बल्ले से मार्नल्स सैमुअल्स ने शानदार पारी खेली, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो कुछ ऐसा कर बैठे, जिसने उनको वर्ल्ड क्रिकेट का बैड ब्वॉय बना दिया। दरअसल, सैमुअल्स ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के साथ बदतमीजी की और वह टेबल पर पैर रखकर बैठ गए। सैमुअल्स की इस शर्मनाक हरकत की हर तरफ जमकर आलोचना हुई थी।

3. स्टंप उखाड़कर जमीन पर पटका
बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन का विवादों से पुराना नाता रहा है। हालांकि, शकिब ने ढाका प्रीमियर लीग में खेले गए एक मैच में खेल की मर्यादा को तार-तार कर डाला था। अंपायर के फैसले से शाकिब से इस कदर नाराज हो गए थे कि उन्होंने तीनों स्टंप को उखाड़कर मैदान पर पटक दिया था। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि वह अंपायर से भी भिड़ गए थे।

4. पोंटिंग ने गेंदबाज को भगाया
रिकी पोंटिंग की गिनती भी वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बदतमीज क्रिकेटर्स में की जाती है। पोंटिंग ने एक मुकाबले में गेंदबाज को डांटकर भगा दिया था। दरअसल, बॉलर की बाउंसर पोंटिंग के सिर में आकर लगी थी, जिसके बाद गेंदबाज उनका हाल पूछने उनके पास गया था। सिर पर बॉल लगने से गुस्साए पोंटिंग ने बॉलर को डांट लगाते हुए भगा दिया था।

5. साथी खिलाड़ी को मारने के लिए दौड़ पड़े थे मुश्फिकुर
बांग्लादेश के क्रिकेटर मुश्फिकुर रहीम को भी साथी खिलाड़ियों पर आपा खोते हुए अक्सर ही देखा जाता है। घरेलू क्रिकेट के एक मैच में मुश्फिकुर इस कदर खफा हो गए थे कि वह अपने ही साथी प्लेयर को मारने के लिए दौड़ पड़े थे। दरअसल, मुश्फिकुर कैच पकड़ने के लिए जा रहे थे, लेकिन साथी खिलाड़ी के बीच में आने की वजह से वह कैच को पूरा नहीं कर सके थे। इसके बाद मुश्फिकुर इस कदर गुस्से में आ गए थे कि वह अपने साथी प्लेयर को बीच मैदान पर मारने के लिए दौड़ पड़े थे।

error: Content is protected !!