ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल, बनारी, जांजगीर में प्री-क्रिसमस उत्सव कार्यक्रम का आयोजन

ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर में प्री-क्रिसमस समारोह का आयोजन विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती सोनाली सिंह व चेयरमेन आलोक अग्रवाल के सफल निर्देशन में कार्यक्रम की शुरूआत की गई। जिसमें संस्था में प्रार्थना सभा व प्री-क्रिसमस के उपलक्ष्य में रंगा-रंग कार्यक्रम की प्रस्तुति बाल वाटिका व कक्षा- 1 और 2 विद्यार्थियों के द्वारा दी गई। जिसमें बाल वाटिका से लेकर कक्षा-2 तक के विद्यार्थी क्रिसमस के परिधानों में शाला में उपस्थित हुए। शिक्षिका प्राची बंश्रीयर के द्वारा प्रार्थना सभा की शुरूआत प्रभु से प्रार्थना की गई।



कक्षा सातवीं के विद्यार्थियों के द्वारा कैरल गीत की प्रस्तुति दी गई। जिसमें सभी विद्यार्थियों ने ईसा मसीह के जन्म से संबंधित गीतों का आनंद लिया तत्पश्चात् संस्था की शिक्षिका श्रीमती मिनीमोल थॉमस ने क्रिसमस का विशेष संदेश के रूप में विद्यार्थियों को प्रभु यीशु के जन्म तथा संता क्लास (निकोलस) की कहानी सुनाई। कक्षा नवमीं के विद्यार्थी श्रेय मसीह के द्वारा बाइबल से ‘‘लुका 2 अध्याय 1 से 14 तक‘‘ का पठन करके यीशु के जन्म का अध्याय का वाचन किया गया। कक्षा नर्सरी, एल.के.जी, यू.के.जी, कक्षा पहली और दूसरी के विद्यार्थियों ने विभिन्न वेश-भूषा में जैसे संता क्लास, स्नोमेन, एंजल परी आदि बनकर बड़ी ही मनमोहक प्रस्तुति दी जैसे- ‘‘जिंगल बैल डॉन्स, संता क्लास आते हैं आदि। जिसमें सभी विद्यार्थी करतल ध्वनी के साथ झूमने और नाचने लगे।

इसके पश्चात् आर्शीवचन के रूप में चेयरमेन सर के द्वारा सभी बच्चों को सबोधित करते हुए सेफ टच और अनसेफ टच के बारे में जानकारी दी गई। शाला की प्राचार्या श्रीमती सोनाली सिंह ने भी विद्यार्थियों को यीशु के जन्म के कारण को समझाया साथ ही अपने मन और विचारों से बुराई को हटाकर विचारों में शुद्धता लाने का संदेश दिया तथा यीशु मसीह ‘उद्वारकर्ता हैं‘ के बारे में विस्तार से बताया और क्रिसमस की शुभकामनाएँ दी। कार्यक्रम के दौरान केक कटिंग कर बच्चों को वितरण किया गया।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान से किया गया। मंच संचालन सफलता पूर्वक श्रीमती नीलम सिंह व सुश्री सुमन दुबे के द्वारा किया गया। इस समारोह के अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं व कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा।

error: Content is protected !!