श्री ऋषभ विद्योदय महाविद्यालय बनाहिल अकलतरा एवं श्री ऋषभ औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में स्वीप कार्यक्रम को लेकर दिलाई गई शपथ

अकलतरा. श्री ऋषभ विद्योदय महाविद्यालय बनाहिल अकलतरा एवं श्री ऋषभ औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में भारत निर्वाचन आयोग मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़, कलेक्टर जिला जांजगीर चांपा के निर्देशन में आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक करने के लिए निष्पक्ष निर्भीक होकर मतदान करने के लिए मतदाता सूची में नाम जुड़वाने हेतु शपथ लिया गया।



इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. तृप्ति शुक्ला द्वारा छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व के बारे में बताया गया तथा छात्र-छात्राओं को अपने परिचित, अपने आसपास के लोगों को मतदान हेतु जागरूक करने के लिए उन्हें मतदान संबंधी जानकारी प्रदान करने और प्रलोभन से बचने, तथा भारत के विकास हेतु अपने मत का सदुपयोग कर एक सर्वोत्तम प्रतिनिधि का चयन करने हेतु प्रेरित किया गया ।महाविद्यालय के उपप्राचार्य प्रोफेसर संतोष कुमार ध्रुव द्वारा बताया गया की स्वीप का प्रमुख प्रमुख लक्ष्य निर्वाचन के दौरान सभी , पात्र नागरिकों को मत देने और जागरूक होकर निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करके भारत में सही मायनों में एक विकासशील लोकतंत्र का निर्माण करना है यह कार्यक्रम विविध प्रकार के सामान्य एवं लक्ष्य ऐसी चीजों पर आधारित है जो निर्वाचन हेतु लोगों को जागरूक करता है।

स्वीप नोडल अधिकारी प्रोफेसर ओ पी सोनी द्वारा छात्र-छात्राओं को भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट ,हेल्पलाइन नंबर से ऑनलाइन नाम वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने और चेक करने तथा संशोधित करने की जानकारी दी गई तथा बताया गया कि स्विप का प्रारंभिक लक्ष्य सभी पात्र नागरिकों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करके एक विकासशील लोकतंत्र का निर्माण करना है श्री ऋषभ प्रशिक्षण संस्थान की प्राचार्या मेधा जैन के द्वारा बताया गया की मतदान प्रक्रिया को सफल बनाने हेतु सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी, मतदाताओं को किस प्रकार जागरूक किया जा रहा है।

आज के इस कार्यक्रम में आई. टी. आई. के प्रो. नवीन आदित्य, सब्बीर, नरेश सर व महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक अशोक पाण्डेय, ओमप्रकाश सोनी, संतोष कुमार धु्रव, संध्या सिंह, सीमासोन, उद्राणी केंवट, मधुराव, पायल दास, शारदा शर्मा, गायत्री यादव, दुर्गा टण्डन, सेजल जैन, रश्मि मरकाम, कृष्णकांत चंद्राकर, सुनीता पाण्डेय, ललित महंत, दिव्यांश कश्यप, रवि राठौर, सी.पी. आदित्य, मनीष गंधर्व, आकाश दास, नीरज निर्मलकर, बृजनंदन पटेल, द्वाशराम कश्यप एवं छात्र/छात्राऐं उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!