महाशिवरात्रि पर घर लाएं 3 पौधे, किस्मत बदलते नहीं लगेगी देर, मिलेगा भोलेनाथ और माता पार्वती का आशीर्वाद..

महाशिवरात्रि का पावन पर्व धूमधाम के साथ देशभर में मनाया जाता है. इस दिन शिव मंदिरों में भोलेनाथ के भक्त उनकी पूजा करने आते हैं. इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा होती है. इसके अलावा इस दिन शिवलिंग की पूजा करने का भी विधान है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन कुछ ऐसे काम हैं, जिनको करने से भगवान शिव को प्रसन्न किया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि महाशिवरात्रि के दिन यदि आप कुछ पौधे लगाते हैं. तो आप पर शिव परिवार की कृपा बनी रहेगी. तो चलिए जानते हैं दिल्ली निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित आलोक पाण्ड्या से महाशिवरात्रि के दिन कौन से पौधे लगाना शुभ होता है?



 

 

 

 

महाशिवरात्रि पर लगाएं बेलपत्र का पौधा

भगवान शिव को बेल पत्र प्रिय है. महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाने से भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं. इसके अलावा महाशिवरात्रि के दिन बेल पत्र का पौधा घर में लगाएं. ऐसा करने से शिव परिवार की कृपा प्राप्त होती है और घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है.

 

 

 

 

महाशिवरात्रि पर लगाएं धतूरे का पौधा

भगवान भोलेनाथ को अर्पित की जाने वाली चीज़ों में एक धतूरा भी है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन घर में धतूरे का पौधा लगाना बेहद शुभ होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार वैसे तो कांटेदार पौधों को घर में नहीं लगाया जाना चाहिए, लेकिन धतूरा एकमात्र ऐसा पौधा है, जिसे घर में लगाने से सुख-समृद्धि आती है और घर की बरकत बढ़ती है.

 

 

 

महाशिवरात्रि पर घर में लगाएं मोगरे का पौधा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन ही घर में मोगरे का पौधा लगाना बेहद शुभ माना गया है. मोगरा माता पार्वती का प्रिय पुष्प है. ऐसे में यदि आप मोगरे का पौधा घर में लगाते हैं तो माता पार्वती के साथ भगवान शिव का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है और वैवाहिक जीवन सुख के साथ बीतता है.

error: Content is protected !!