बाबाधाम में रही होली की धूम, दूर-दूर से पहुंचे थे भक्त, डीजे की धुन पर झूमे बाबा भक्त, पिछले वर्ष से अधिक भीड़ जुटी, बाबा भक्तों में दिखा उत्साह, मंदिर के संचालक ने क्या कुछ कहा? पढ़िए…

सक्ती: जिले के मालखरौदा ब्लॉक के डोंगरीडीह गांव के महाकालेश्वर यादराम बाबा धाम में हर्षोल्लास के साथ होली पर्व मनाया गया. यहां बड़ी दूर-दूर से बाबा भक्त पहुंचे और होली पर्व में शामिल हुए. इस दौरान उनमें खासा उत्साह देखा गया. साथ ही, बाबा के गीतों पर बाबा भक्त झूम उठे. खास करके महिलाएं गदगद नजर आई.
आपको बता दें डोंगरीडीह के महाकाल यादराम बाबाधाम में प्रत्येक वर्ष होली का पर्व खास तरीके से मनाया जाता है और भक्त बड़ी संख्या में होली पर्व में शामिल होने पहुंचते हैं. इस तरह 24 मार्च की रात्रि डोंगरीडीह यादराम बाबा धाम में विधिविधान से होलिका माता एवं भक्त प्रहलाद की पूजा अर्चना की गई और इसके बाद होलिका दहन किया गया. होलिका दहन के पश्चात पहुंचे भक्त यादराम बाबा के गीत पर थिरकते नजर आए और एक दूसरे को रंग लगाकर बधाइयां दी.



 

 

 

मंदिर के संचालक धनीराम साहू ने बताया कि डोंगरीडीह गांव में महाकालेश्वर यादराम बाबा का मंदिर है, जहां लोग बड़ी संख्या में श्रद्धा और विश्वास के साथ अपनी-अपनी पीड़ा लेकर पहुंचते हैं. डोंगरीडीह यादराम बाबा धाम पहुंचने वाले लोगों में बाबा यादराम के प्रति काफी आस्था है और बाबा यादराम धाम पहुँचने वाले लोगों का कहना है कि जो भी अपनी पीड़ा लेकर पहुंचे हैं, वे बाबा धाम से कभी खाली हाथ नहीं लौटते, उन्हें निश्चित तौरपर पीड़ा से निजात मिल जाती है.

 

 

डोंगरीडीह यादराम बाबा धाम के संचालक धनीराम साहू ने आगे बताया कि दूर-दूर से लोग अपनी-अपनी पीड़ा लेकर बाबा धाम पहुंचते हैं और लोगों को बाबा धाम में राहत भी मिलती है. यादराम बाबा का धाम 24 घण्टे खुली रहती है, पर रविवार और गुरुवार दो विशेष दिनों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है. होली पर्व के उपलक्ष्य में हजारों की संख्या में भक्त पहुंचे, जो पिछले वर्ष से अधिक रही. श्रद्धलुओं का कहना है कि डोंगरीडीह यादराम बाबा धाम आने से पहले वे पीड़ा से काफी परेशान थे और डोंगरीडीह बाबा धाम आने से अब उन्हें बड़ी राहत मिली है. इस तरह महाकाल यादराम बाबा का दरबार आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

error: Content is protected !!