Korba News : कटघोरा क्षेत्र में बड़ी संख्या में कर रहे गजराज विचरण, वन विभाग द्वारा सुव्यवस्थित जंगल की ओर भेजा गया, क्षेत्र के लोगों में दहशत

कोरबा. जिले के कटघोरा क्षेत्र के ऐतमानगर केंदई क्षेत्र में हाथियों का दल पहुंचा है, जिसके बाद क्षेत्र के लोग दहशत में हैं. हाथियों की हलचल को लेकर वन विभाग ने अलर्ट जारी है और क्षेत्र में वन अमला तैनात है.



कटघोरा वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, कटघोरा क्षेत्र के ऐतमानगर केंदई में बड़ी संख्या में 48 हाथियों के दल को देखा गया है. इससे ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है. बताया जा रहा है कि यह गजराज अलग अलग खंड में विभाजित होकर विचरण कर रहे हैं, जिन्हें कटघोरा वन विभाग द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है. यह हाथी कभी भोजन की तलाश में सड़कों पर उतर आ रहे हैं तो कभी जंगलों की तरफ विचरण में लगे हुए हैं.

वन विभाग के लिए अच्छी बात यह है कि हाथियों के दल ने ग्रामीणों को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है और न ही उत्पात मचाया है, लेकिन बड़ी संख्या को देखते हुए ग्रामीणों में भय का माहौल है और वन विभाग द्वारा भी ग्रामीणों को जंगल की ओर न जाने की हिदायत दी गई है.

error: Content is protected !!