Korba Big News : एनटीपीसी लिमिटेड जमनीपाली कोरबा पर पर्यावरणीय नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना, छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल ने इस वजह से की बड़ी कार्रवाई… पढ़िए…

कोरबा. छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल ने एनटीपीसी लिमिटेड जमनीपाली कोरबा पर पर्यावरणीय नियमों का उल्लंघन करने के लिए 4 वाहनों पर 1500 रुपये प्रति टन के हिसाब से 1 लाख 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. तहसीलदार और कार्यपालिक दंडाधिकारी की टीम ने निरीक्षण किया था.दरअसल, धनरास राखड़ बांध से फ्लाईएश परिवहन करने वाले वाहनों का निरीक्षण किया, जिसमें एनटीपीसी के 4 वाहनों को उचित ढंग से तारपोलिन से ढंका हुआ नहीं पाया गया था. निरीक्षण में वाहन चालकों ने बताया कि राख का परिवहन मेसर्स एनटीपीसी लिमिटेड जमनीपाली कोरबा के धनरास राखड़ बांध से किया जा रहा है.



मामले में छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल ने एनटीपीसी को यह राशि डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से जमा करने का निर्देश दिया है. साथ ही, धनरास राखड़ बांध से 18 से 20 अक्टूबर तक फ्लाईएश परिवहन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इधर, पर्यावरण संरक्षण मंडल ने एनटीपीसी द्वारा पर्यावरणीय नियमों का पालन नहीं करने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है.

error: Content is protected !!