‘तारक मेहता…’ के इन किरदारों का है रियल लाइफ में रिश्ता, कोई है भाई-बहन तो कोई बाप-बेटा

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीवी का सबसे चहेता फैमिली शो रहा है। इस शो में कई किरदार नजर आए जो लोगों के चहेता बन गए। सालों तक एक साथ काम करने वाले शो के एक्टर परिवार की तरह बन गए हैं। वहीं कई करिदार ऐसे हैं जो रियल लाइफ में भी एक खास रिश्ता रखते हैं।



 

 

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ लोगों का पसंदीदा टीवी शो है। इस शो को आज भी लोगों का पूरा परिवार एक साथ बैठकर देखता है। बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक, परिवार के हर वर्ग के लोग इसे देखना पसंद करते हैं। यही वजह है कि शो का हर किरदार काफी पॉपुलर हो गया है और शो से इतर अपनी अलग फैन फॉलोइंग स्थापित कर चुका है। 16 साल से लगातार लोगों का मनोरंजन कर रहे इस शो में दर्शकों ने एक खास रिश्ता स्थापित कर लिया है। ये रिश्ता सिर्फ दर्शकों के बीच ही नहीं बल्कि कलाकारों के बीच भी है। सभी एक दूसरे के साथ काफी वक्त बिताते हैं, ऐसे में परिवार के सदस्य की तरह हो गए हैं। वैसे रियल लाइफ में भी इस शो के कई किरदार एक असल रिश्ता साझा करते हैं। कोई रियल लाइफ में भाई-बहन है तो कोई पिता-पुत्र है।

 

 

दिशा वकानी और मयूर वकानी
दया भाभी और सुंदर लाल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में सगे भाई-बहन बने नजर आते हैं। इस किरदार को निभाने वाले दिशा वकानी और मयूर वकानी असल लाइफ में भी सगे भाई-बहन हैं। दोनों की जोड़ी सिर्फ टीवी पर नहीं रियल लाइफ में भी वैसी ही है। दिशा वकानी और मयूर वकानी के बीच का तालमेल सोशल मीडिया पर भले ही न दिखता हो लेकिन इनके बीच काफी मजबूत रिश्ता है।

 

 

 

समय शाह और भव्य गांधी
गोगी और टप्पू, ‘टप्पू सेना’ के अहम सदस्य हैं। दोनों पूरी ‘टप्पू सेना’ के साथ मिलकर खूब धमाचौकड़ी मचाते नजर आते हैं। इन किरदारों को समय शाह और भव्य गांधी ने निभाया है। दोनों रियल लाइफ में भी भाई लगते हैं। दोनों सगे नहीं बल्कि कजिन ब्रदर्स हैं। रियल लाइफ में भी दोनों काफी क्लोज बॉन्ड शेयर करते हैं, दोनों अक्सर साथ में सेलिब्रेशन करते नजर आते हैं। जहां टप्पू के किरदार में नजर आने वाले भव्य गांधी शो छोड़ चुके हैं वहीं समय शाह आज भी शो का हिस्सा हैं।

 

 

 

तन्मय वेकारिया और अरविंद वेकारिया
‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में कुछ एपिसोड में एक सुनार नजर आया था, जिसने आत्माराम भिड़े का गिरवी सोना हड़प लिया था। इस किरदार को अरविंद वेकारिया ने निभाया था, जो रियल लाइफ में तन्मय वेकारिया के पिता लगते हैं। शो में तन्मय वेकारिया बाघा का किरदार निभाते हैं। दोनों शो में एक ही फ्रेम में भले ही नजर न आए हों, लेकिन शो का हिस्सा दोनों ही रहे। सुनार के किरदार के अलावा भी अरविंद वेकारिया ने कई और छोटे साइड किरदार इस शो में निभाए हैं।

 

 

 

बाघा और सुनार
दिशा वकानी और भीम वकानी
‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के एक एपिसोड में दया भाभी के घर कुछ मेहमान आए थे। ये मेहमान कोई और नहीं बल्की बापूजी के दोस्त मावजी चेडा थे, जिसे जेठालाल और दया भाभी काकाजी कहकर संबोधित कर रहे थे। इस किरदार को किसी और ने नहीं बल्कि दया भाभी का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी के पापा और थिएटर एक्टर भीम वकानी ने निभाया था। भीम का किरदार शो में छोटा जरूर था लेकिन चंद एपिसोड्स में भी लोगों को काफी पसंद आया था।

error: Content is protected !!