Bageshwar Dham Arji : अब बागेश्वर धाम में घर बैठे लगाएं अर्जी, यहां जानें अर्जी लगाने की पूरी प्रक्रिया

छतरपुर। बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को आज देश के समस्त हिंदू मान सम्मान देते है। उनकी कथा में लाखों की संख्या में भक्त पहुंचते है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दरवार लगातार लोगों की परेशानियों को सुनते हैं उसके बाद उनका निवारण करते है। ऐसा माना जाता है कि उन पर बजरंग बली और उनके गुरू सन्यासी बाबा का आशीर्वाद बना हुआ है जिसकी बदोलत वह दूसरों के मन में क्या चल रहा है और क्या परेशानी है यह सब जान लेते है।



घर बैठे कैसे लगाएं अर्जी

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरवार में अर्जी लगाई जाती है जिसके बाद आपके नंबर आने पर ही दरवार में बुलाकर अपनी बात रखने का अवसर प्राप्त होता है। पहले यह अर्जी बागेश्वर धाम जाकर ही लगाई जाती थी लेकिन अब अर्जी हर कोई घर बैठे भी लगा सकता है। अगर आप भी बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर में अर्जी लगाना चाहते हैं तो इसका आसान तरीका बागेश्वर धाम स्थित मंदिर के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया है।

बागेश्वर धाम सरकार में अर्जी लगाने के लिए सबसे पहले आप एक लाल कपडा लें और इसमें नारियल लपेट लें। इस दौरान आप को अपनी अर्जी के बारे में ध्यान करते हुए इसे लपेटना होगा। अब मनोकामना मांगने के बाद आपको भगवान बागेश्वर धाम सरकार ॐ बागेश्वराय नमः का एक माला का जाप करना है और नारियल को अपने पूजा स्थल पर रख देना है। इस तरह आपकी बागेश्वर धाम में अपनी अर्जी की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। यदि बागेश्वर बाला जी कृपा हुई तो आपकी अर्जी जरूर मंजूर कर ली जाएगी।

घर बैठे कैसे स्वीकार होगी अर्जी

आपकी अर्जी स्वीकार हुई की नहीं इसके लिए आप ध्यान देना होगा की कहीं आपको लगातार सपने में दो दिन तक हनुमान जी कहीं वानर रूप में दिखाई तो नहीं दिए। अगर आपके परिवार के किसी भी सदस्य को लगातार 2 दिनों तक सपने में बंदर दिखाई दें तो यह भी इस बात का संकेत है कि बाला जी महाराज ने अर्जी स्वीकार कर ली है।

error: Content is protected !!