Baheradih News : बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा विद्युत मंडल, बहेराडीह मुख्य मार्ग के किनारे फैक्ट्री का लगा ट्रांसफार्मर को हटाने की मांग, शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर प्रशासन के प्रति ग्रामीणों में आक्रोश

जांजगीर-चाम्पा. बहेराडीह मुख्य मार्ग के किनारे कृष्णा इंडस्ट्रीज का दो बड़ा बिजली ट्रांसफार्मर लगा है, जहाँ पर कई मवेशी, कुत्ता, बिल्ली, साँप बिजली करेंट की चपेट में आने से मौत हो चुकी है, जिसे देखते हुए ग्रामीणों ने शासन और प्रशासन को इसकी शिकायत कई बार की है, मगर उक्त ट्रांसफार्मर को सालों बाद भी नहीं हटाने से ग्रामीणों में फैक्ट्री प्रबंधन और शासन-प्रशासन के प्रति भारी आक्रोश ब्याप्त है.



ग्रामीणों ने बताया कि फैक्ट्री के विरोध में लगातार चक्काजाम करने के बाद एक बार फैक्ट्री को सील किया गया था और सभी ट्रांसफार्मर को उखाड़कर जब्त किया था। कार्यवाही के माहभर बाद विभाग ने एक बार फिर बहेराडीह के मुख्य मार्ग पर एक नहीं, बल्कि दो बिजली का बड़ा बड़ा ट्रांसफार्मर लगा दिया. सड़क किनारे होने के कारण कई मवेशी, कुत्ता, बिल्ली और बिजली की करेंट में आने से मौत हो गईं है. उसके बाद भी सम्बंधित विभाग बेखबर हैं, वहीं विभाग बड़े दुर्घटना का इंतजार कर रही है। गाँव में स्थापित कृष्णा इंडस्ट्रीज के विरोध में कई बार चक्काजाम करने के बाद भी फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही नहीं होने से नाराज बहेराडीह समेत आसपास के ग्रामीण कलेक्टर कार्यालय घेराव करने की तैयारी कर रहे हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि सड़क किनारे लगे बिजली ट्रांसफार्मर के पास से प्रतिदिन स्कूली बच्चे गुजरते हैं. बिजली चिंगारी देख लोगों का दिल दहल जाता है. समय रहते यदि गाँव के मुख्य मार्ग से फैक्ट्री के दोनों ट्रांसफार्मर को नहीं हटाया जाता है तो कभी भी अप्रिय घटना हो सकती है. वहीं फैक्ट्री प्रबंधन अब तीसरा ट्रांसफार्मर लगाने की तैयारी में लगा है. ग्रामीणों ने बताया कि करीब सात साल पहले यहाँ पर एक ट्रांसफार्मर लगवाया. उसके बाद दूसरा और अब तीसरा ट्रांसफार्मर लगाने की मूड में है, जिसका ग्रामीण खुलकर विरोध कर रहे हैं.

फैक्ट्री के मुख्य गेट के सामने फैक्ट्री का नाम तक उल्लेख नहीं किया गया और यहाँ पर किस कार्य हेतू उद्योग विभाग से स्वीकृति मिली है. इसकी जानकारी सालों बाद भी उल्लेख नहीं करना, शासन के नियमों का सरेआम उलंघन है. उसके बाद भी सम्बंधित विभाग चुप्पी साधे बैठे रहना, अनेक संदेहो को प्रकट करता है.

error: Content is protected !!