IND vs AFG: Rohit Sharma ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ‘क्रिकेट के भगवान’ को छोड़ा पीछे, World Cup में रचा इतिहास

नई दिल्ली. दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है। हिटमैन विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही रोहित भारत की ओर से विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। हिटमैन ने अफगानिस्तान के खिलाफ महज 63 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की है।



रोहित ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रोहित शर्मा पहली ही गेंद से बेहतरीन लय में नजर आए और उन्होंने जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। हिटमैन ने महज 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद हिटमैन ने अपना विकराल रूप धारण किया और 63 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की। इस शतक के साथ ही हिटमैन वनडे वर्ल्ड कप में सर्वाधिक सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए है।

रोहित ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। सचिन के नाम 50 ओवर के विश्व कप में छह शतक दर्ज हैं। वहीं, रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ यह विश्व कप में अपना सातवां शतक लगाया है। हिटमैन वर्ल्ड कप में अब सबसे ज्यादा सेंचुरी जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

कपिल देव का रिकॉर्ड चकनाचूर
रोहित शर्मा वनडे विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। रोहित ने अपनी सेंचुरी महज 63 गेंदों पर पूरी की। रोहित ने कपिल देव के 40 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर डाला है। कपिल देव ने साल 1983 में वर्ल्ड कप में 72 गेंदों पर शतक जमाया था।

error: Content is protected !!