CLAT 2024 Admit Card: आज जारी हो सकते हैं कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट एडमिट कार्ड, इस दिन दिसंबर को होनी है परीक्षा…जानें

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट परीक्षा का आयोजन 03 दिसंबर, 2023 को होना है। परीक्षा में अब चंद दिन ही बचे हैं, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की ओर से जल्द ही प्रवेश पत्र रिलीज कर दिए जाएंगे।



वहीं, अगर मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह आज, यानी कि 21 नवंबर, 2023 को भी रिलीज हो सकते हैं। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई ऑफिशियल सूचना रिलीज नहीं हुई है तो इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट https://consortiumofnlus.ac.in/clat-2024/ पर नजर बनाएं रखें, जिससे उन्हें ताजा अपडेट प्राप्त हो सके।

जारी शेड्यूल के अनुसार, क्लैट परीक्षा का आयोजन 3 दिसंबर 2023 को होना है। यह परीक्षा पूरे देश में 130 से अधिक केंद्रों पर पेन- पेपर मोड में आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ-साथ अपना एक वैलिड आईडी कार्ड भी लेकर आना अनिवार्य होगा। इसमे, आधार कार्ड, वोटरआईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस समेत कोइ भी डॉक्यूमेंट्स हो सकता है। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके स्टूडेंट्स प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Download CLAT 2024 Admit Card: क्लैट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद,होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, आपको एक नया पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड एंटर करें। इसके बाद, विवरण जमा करें और आपका हॉल टिकट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

error: Content is protected !!