Press "Enter" to skip to content

कटघोरा को किया गया सील, हर व्यक्ति की होगी जांच, कोरोना से निपटने मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, 7 कोरोना मरीज मिलने के बाद हरकत में आई सरकार

रायपुर. छग के कोरबा जिले के कटघोरा में एक साथ 7 पॉजिटिव कोरोना वायरस पीड़ित मिलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव और कलेक्टर को कटघोरा को सीलबंद करने और वहां के हर व्यक्ति का टेस्ट कराने का निर्देश दिए हैं. कटघोरा के लिए उन्होंने एक विशेष टीम बनाने के भी निर्देश दिए हैं, जो पूर्णतः कटघोरा के लिए ही काम करेगी.
उन्होंने कहा कि कटघोरा में पिछले 20 दिनों में आने-जाने वाले और उनसे संपर्क रखने वाले सभी व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाए.
उन्होंने कहा कि इस अवधि में इस क्षेत्र में कार्यरत सभी चिकित्सकों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ और अन्य शासकीय कर्मियों का भी टेस्ट कराया जाए. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि कटघोरा के लिए विशेष वार रूम बनाकर तत्काल युद्धस्तर पर कार्यवाही करें.
उन्होंने कहा कि यह खबर थोड़ी चिंताजनक जरूर है, लेकिन हमने ऐसी किसी आकस्मिकता की स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयारी कर रखी थी.
फिलहाल, कटघोरा में इतनी बड़ी संख्या में एक ही जगह से कोरोना मरीज मिलने के बाद सरकार और कोरबा जिला प्रशासन की चिंता जरूर बढ़ी है और इसी के तहत सीएम भूपेश बघेल ने कटघोरा को सील करने के साथ ही वहां रहने वाले हर शख्स की जांच करने की बात कही है.

READ ALSO-  छत्तीसगढ़ : डॉक्टरों का प्रमोशन, बनाए गए सह प्राध्यापक, कुछ का दूसरी जगह हुआ ट्रांसफर...