Press "Enter" to skip to content

क्वॉरेंटाइन सेंटर में विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए प्रभारी और नोडल अधिकारी नियुक्त

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर जेपी पाठक के मार्गनिर्देशन में अन्य प्रांतों से लौट रहे जिले के श्रमिकों को क्वॉरेंटीन करने के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।
एस.डी.एम. चांपा बजरंग दुबे द्वारा अनुविभाग क्षेत्र के 26 ग्राम पंचायतों में क्वॉरेंटीन सेंटर के लिए 77 भवनों का चयन किया गया है। चांपा एसडीएम के जारी आदेश के अनुसार क्वॉरेंटीन किए गए श्रमिकों के भोजन, आवास ,चिकित्सा एवं अन्य आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
ग्रामिण क्षेत्र के क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए बम्हडीह के जनपद सीईओ कुबेर सिंह उरेटी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी प्रकार सहायक नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कमल बंजारे को दी गई है। क्वॉरेंटाइन सेंटर में भोजन व्यवस्था के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी अमित भारत को सौंपा गया है। सहायक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी हिमांशु मिश्रा, भोजन व्यवस्था में सहयोग करेंगे। क्वॉरेंटाइन सेंटर के स्थल प्रभारी संबंधित क्षेत्र के पटवारी और कोटवार होगें। केन्द्र प्रभारी की जिम्मेदारी शिक्षक व हाॅस्टल अधीक्षक को दिया गया है। भोजन बनाने की जिम्मेदारी महिला स्व सहायता समुहों की होगी। इसके अलावा मानिटरिंग के लिए तहसीलदार राम सजीवन शर्मा, नायब तहसीलदार सुश्री गरिमा मनहर, श्रीमति जयंती देवांगन को कलस्टरवार नोडल अधिकारी बनाया गया है।

READ ALSO-  शिवरीनारायण में जुआ खेलते 9 जुआरी पकड़े गए, फड़ से बरामद हुए 74070 रुपए, जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई