जांजगीर-चाम्पा

कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा डोज शत -प्रतिशत पूर्ण हो, सुनिश्चित करें : कलेक्टर, छूटे हुए का पंजीयन करवाने के दिए निर्देश, कोविड टीकाकरण की प्रगति की कलेक्टर ने की समीक्षा

Share on-

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर यशवंत कुमार ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय सभाकक्ष में पुलिस, होमगार्ड, पंचायत, जेल, महिला एवं बाल विकास, राजस्व, नगरीय निकाय और स्वास्थ्य विभाग की सयुक्त बैठक लेकर कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कोविड वैक्सीन के पहले डोज के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सेकंड डोज लेने के दो सप्ताह के अंदर आम तौर पर एंटीबाडी का सुरक्षात्मक स्तर इम्यूनिटी विकसित होती है। वैैैक्सीन लगाने के बाद भी कोविड अनुरूप व्यवहार करना जरूरी है। जिससे कोरोना संक्रमण से स्वयं को सुरक्षित रख सकें।

कलेक्टर ने टीकाकरण की विभागवार समीक्षा करते हुए पंजीयन के विरूद्ध कम टीकाकरण होने पर संबंधित विभाग के जिला अधिकारियों के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने कहा कि गर्भवती एवं प्रसव के छह महिना बाद तक स्तनपान कराने वाली महिलाओं एवं अन्य गंभीर रोगों से ग्रस्त व्यक्तियों को छोड़कर शेष सभी को टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रथम व द्वितीय चरण में संबंधित विभाग के जिन अधिकारियों, कर्मचारियों का पंजीयन किसी कारण से नही हो पाया है, वे पंजीयन के लिए स्वास्थ्य विभाग को तत्काल सूची प्रस्तुत करें।

ये भी पढ़ें-  आईटीआई सक्ती में रोजगार मेला और पंजीयन शिविर 25 फरवरी को

ताकि उनका पंजीयन कर अगामी चरणों के टीककरण पूर्ण किया जा सके। कलेक्टर ने टीकाकरण के नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर करूण डहरिया और सहायक नोडल डाॅ पुष्पेन्द्र लहरे से कहा कि विभागवार प्रगति की जानकारी प्रति दिन संबंधित जिला अधिकारियों को उपलब्ध कराए। जिससे छुटे हुए लोगों का टीकाकरण समय पर पूर्ण किया जा सके।

बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, एसएस पैकरा, जिला सेनानी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग, सभी एसडीएम, एसडीओपी, जनपद सीईओ, नगरीय निकाय के सीएमओं उपस्थित थे।


Share on-

Advertisment

error: Content is protected !!