देश-विदेश

प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ के चौथे संस्करण का आयोजन अगले महीने होगा, केन्द्रीय शिक्षामंत्री ने बताया, ‘पंजीकरण की प्रक्रिया भी हो चुकी है शुरू’

Share on-

नई दिल्ली. केन्द्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि स्कूली विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ के चौथे संस्करण का आयोजन अगले महीने होगा.

वीडियो संदेश में श्री निशंक ने यह भी बताया कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 14 मार्च तक चलेगी. उन्होंने कहा कि इस बार यह कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से होगा। कार्यक्रम के प्रतिभागियों को माय जीओवी प्लेटफाॅर्म पर आयोजित होने वाली ऑनलाइन प्रतियोगिता के जरिये चुना जायेगा.

श्री निशंक ने बताया कि ऑनलाइन रचनात्मक लेखन की प्रतियोगिता के लिए पोर्टल 14 मार्च तक खुला रहेगा, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि अब परीक्षा देने वाले बहादुर छात्रों ने अपनी परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है, इसलिए परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम भी वापस लौट आया है.

इस बार यह कार्यक्रम विश्व के सभी छात्रों के लिए उपलब्ध होगा और यह पूरी तरह ऑनलाइन होगा.
एक ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्रों से अपील की कि वे बिना किसी तनाव के मुस्कुराते हुए अपनी परीक्षाओं में शामिल हों.

उन्होंने कहा कि भारी मांग के बाद ‘परीक्षा पे’ चर्चा कार्यक्रम में अभिभावकों और अध्यापकों को भी शामिल किया जायेगा. यह एक गंभीर काम न होकर रोचक तथा मनोरंजन से भरपूर चर्चा वाला आयोजन रहेगा. प्रधानमंत्री ने छात्रों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों से कहा कि वे इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें.


Share on-
Tags

Advertisment

[URIS id=24977]