कंटेनमेंन्ट जोन के निर्देशों का पालन करवाने कार्रवाई जारी, माॅर्निंग वॉक पर निकले लोगों को कराया उठक-बैठक, कंटेन्मेंट जोन के नियमों के उल्लंघन पर दुकानें की गईं सील, चालानी कार्रवाई भी हुई

जांजगीर-चांपा. ज़िले में कंटेन्मेंट जोन के नियमों का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई जारी है। इस क्रम में आज कई दुकानें सील की गईं, बिन मास्क के बाहर घूमने वालों के खिलाफ चालानी की कार्रवाई की गई।
कोरोना वायरस से सुरक्षा बचाव एवं रोकथाम तथा आमजनों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 6 मई की सुबह 6 बजे तक जिले के संपूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंन्ट के निर्देशो का पालन करवाने के लिए राजस्व, पुलिस और स्थानीय निकाय के अधिकारियो का दल गठित जिम्मेदारी सौंपी गई है।
जिला मुख्यालय जांजगीर में एएसपी संजय महादेवा, एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान, एसडीओपी श्रीमती दिनेशवरी नंद और तहसीलदार अतुल वैष्णव की टीम ने आज सुबह पैदल नगर भ्रमण कर अनावश्यक घूम रहे लोगो को समझाईश देकर वापस घर भेजा। कलेक्टर कार्यालय, बीटीआई चैक, लिंक रोड, नेताजी चैक, कचहरी चैक और नहर पार में मार्निंग वाक पर निकले लोगों को उठक-बैठक करवाकर दंडित किया। साथ ही बिना मास्क के घूम रहे लोगो पर चालानी कार्यावही की गई। तहसीलदार अकलतरा की टीम ने 1 किराना दुकान और 1 डेली निड्स की दुकान खुली पायी जाने पर सीलिंग की कार्यवाही की गई।
एसडीएम सक्ती भास्कर मरकाम की टीम ने नगर पालिका क्षेत्र सक्ती में सब्जी दुकानों को हटवाया और एक किराना दुकान खुली पाई जाने पर चालानी की कार्यवाही की गई।
पामगढ़ एसडीएम करूण डहरिया की टीम ने नगर पंचायत राहौद में 01 जनरल स्टोर, ग्राम कोनार के किराना स्टोर पर चालानी कार्यवाही कर दुकान सील की गई। अनावश्यक घूम रहे लोगों पर भी कार्यवाही की गई।
सेक्टर आफिसर आन कोविड ड्यूटी से संबंधित अधिकारियों ने नगरीय निकायों के फिक्स चेक पाॅइंट और जिला सीमा नाका का निरीक्षण किया। पाइंट पर ड्यूटी कर रहे कर्मियों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए।



error: Content is protected !!